ब्रेकिंग : 3 घंटे में 54 हजार यात्रियों ने की टिकट बुक…. शाम 6 बजे से शुरू हुई थी आनलाइन बुकिंग… महंगा किराया के बावजूद लोग बुकिंग के लिए टूटे

Update: 2020-05-11 16:44 GMT

रायपुर 11 मई 2020। कल से ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगेगी। ट्रेन में सफर के लिए आज से रिजर्वेशन शुरु हुआ। हालांकि रविवार को इस बात का ऐलान किया गया था कि सोमवार को शाम 4 बजे से रिजर्वेशन IRCTC में आनलाइन शुरू होगा, लेकिन शुरूआती मिनटों में ही आईआरसीटीसी की साइट करप्ट हो गयी, लिहाजा बुकिंग रोकनी पड़ी। करीब 2 घंटे के मेंटनेंस के बाद IRCTC में दोबारा आनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हुई। शाम छह बजे से 9 बजे के बीच महज 3 घंटे में ही ट्रेन के लिए रिकार्ड टिकट की बुकिंग लोगों ने की।

रेलवे ने बताया कि शाम 6 बजे से रात के सवा 9 बजे तक 30 हजार PNR जेनरेट किया गये हैं। तीन घंटे में करीब 54 हजार पैसेंजर ने टिकट बुक कराये हैं। आपको बता दें कि कल से 15 जोड़ी ट्रेनें शुरू हो रही है। 15 प्रमुख शहरों से देश की राजधानी से जोड़ने वाली ट्रेनों के लिए आज ही शेडयूल और स्टापेज की जानकारी दी गयी है। अलग-अलग ट्रेनों की अलग-अलग टाइमिंग निर्धारित की गयी है। हालांकि ट्रेन का किराया काफी ज्यादा है। इसकी एक वजह ये है कि सभी ट्रेनें एसी है, जिसमें स्लीपर और जनरल बोगी की व्यवस्था नहीं है।

Tags:    

Similar News