2 टीआई हुए लाइन हाजिर: आईजी के जांच के निर्देश के बाद कोरबा एसपी एक्शन में, कोयला चोरी मामले में हुई कार्रवाई

Update: 2022-05-19 16:21 GMT

कोरबा 19 मई 2022। सोशल मीडिया में कोयला चोरी का वीडियो वायरल होने के बाद आज दो थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया है। बताया जा रहा हैं कि आईजी द्वारा मामले में जांच के निर्देश जारी करने के बाद सक्रिय हुए कोरबा एसपी ने यह कार्यवाही की है। लाइन भेजे गए दोनो थानेदार कोयला खदान वाले एरिया में पदस्थ थे।

मिली जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया में कोयला खदान से कोयला उत्खनन कर चोरी करते ग्रामीणों का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो को पूर्व आईएएस व भाजपा नेता ओपी चौधरी ने भी पोस्ट करते हुए कमेंट किया था कि एशिया के सबसे बड़े खदान से कोयला चोरी का वीडियो। वीडियो वायरल होने के बाद आईजी रतन लाल डांगी ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए जांच करने के निर्देश जारी कर दिए व क्राइम प्रभारी बिलासपुर को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया। इसके साथ ही आईजी ने जांच के बिंदु भी तय कर दिये हैं। किसी अधिकारी कर्मचारी की कोयला चोरो से मिलीभगत है या नही जांच अधिकारी को जांच प्रतिवेदन में इस बात का भी उल्लेख करना है।


आईजी के निर्देश जारी करने बाद सक्रिय हुए कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने दो थाना प्रभारियों को लाईन अटैच कर दिया है। हालांकि आदेश में थाना प्रभारियों को हटाने के कारण का उल्लेख नही है पर बताया जा रहा है कि जिस एरिया में खदान सन्चालित है उस एरिया के ही थानेदारो को हटाया गया है। हटाये गए थानेदारो में हरदीबाजार चौकी प्रभारी अभय सिंह बैस व दीपका थाना प्रभारी अविनाश सिंह शामिल हैं। इनकी जगह अभी किसी को प्रभार नही सौपा गया है।

Tags:    

Similar News