Yes बैंक के ग्राहकों के लिए सबसे अच्छी खबर: अब हर मुश्किल होगी खत्म!… इस दिन से शुरू हो जाएंगी सभी सुविधाएं…

Update: 2020-03-16 11:20 GMT

नईदिल्ली 16 मार्च 2020। यस बैंक के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर है। यस बैंक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 18 मार्च शाम 6 बजे के बाद ग्राहक अपने खाते से सामान्य लेन-देन कर सकेंगे। बैंक के खाताधारक सभी 1,132 शाखाओं से लेनदेन कर सकेंगे।

बैंक ने आज यानी सोमवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि खाताधारकों के ऊपर से बैंक ने सारे प्रतिबंध हटा लिए हैं। यानी 18 मार्च शाम 6 बजे के बाद ग्राहक अपने खाते से सामान्य लेन-देन कर सकेंगे। खाताधारक बैंक की सभी 1,132 शाखाओं से लेनदेन कर सकेंगे. बता दें कि 5 मार्च 2020 को शाम 6 बजे से आरबीआई द्वारा यस बैंक डिपॉजिटर्स के विड्रॉल लिमिट 50,000 रुपये तय कर दी थी। इसके बाद से ही यस बैंक का कोई भी ग्राहक किसी भी माध्यम से न तो पैसे ट्रांसफर कर पा रहा था और न ही एटीएम से कैश निकाल पा रहा था।

इस बीच बैंक के शेयरों में भी आज अच्छी तेजी दिखाई दे रही है। बैंक के शेयरों में 58 पर्सेंट से ज्यादा की तेजी दिखी गई। इससे पहले 13 मार्च को वित्त मंत्रालय ने यस बैंक के पुनर्गठन प्लान पर नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा था कि 5 मार्च को बैंक पर लगाया गया मोराटोरियम 18 मार्च शाम 6 बजे हटा लिया जाएगा।

यस बैंक को पटरी पर लाने के लिए प्राइवेट बैंक भी देंगे पैसा- वित्ती मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यस बैंक (Yes Bank) में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) 49 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी। SBI 3 साल तक अपनी स्टेक को 26 फीसदी से कम नहीं कर सकेगी। इसके अलावा प्राइवेट बैंक भी इसमें निवेश करेंगे. प्राइवेट बैंकों के लिए भी लॉक इन पीरियड 3 साल तक का ही होगा, लेकिन उनके लिए स्टेक की लिमिट 75 फीसदी तक है।

 

Tags:    

Similar News