एक्ट्रेस का खुलासा: मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट के 200 करोड़ की शिकार हुई जैकलीन फर्नांडीज, ED ने बनाया अपना गवाह

Update: 2021-08-31 10:03 GMT

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय( ईडी) ने 30 अगस्त यानी सोमवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ की। ये मामला सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है जिस पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। खबरों की मानें तो लगभग 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन से पूछताछ हुई है। हालांकि, पूछताछ के दौरान वह खुद इस रैकेट की शिकार हुई हैं। बताया जा रहा है कि जैकलीन से एक गवाह के तौर पर पूछताछ की गई है।


ईडी की जांच से पता चला है कि सुकेश ने बॉलीवुड के एक फेमस एक्टर को भी अपना निशाना बनाया था। हालांकि, इस एक्टर का नाम अभी गोपनीय रखा गया है। वहीं, बीते 24 अगस्त को जांच एजेंसी ने चेन्नई के एक बंगले पर छापेमारी की थी, जहां से उन्होंने 82 लाख रुपये नगद जबकि 12 से ज्यादा लग्जरी कारें बरामद की थी।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन के बयान को रिकॉर्ड किया जा रहा है। ये मामला सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है जिस पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था। 23 अगस्त को तिहाड़ जेल के अंदर से रंगदारी वसूलने वाले आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और फिल्म अभिनेत्री लीना पॉल के चेन्नई वाले बंगले पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा था। बता दें कि जिस बंगले पर ईडी द्वारा छापा मारा गया था उसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है। रेड के दौरान कार्रवाई करते हुए ईडी ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया था। साथ ही 15 गाड़िया भी बरामद की गई थीं जिनकी कीमत करोड़ो रुपये है। ऐसे में सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में अभिनेत्री से ईडी पूछताछ कर रही है।

कुछ समय पहले जेल के अंदर से एक बड़े बिजनेसमैन की पत्नी से सुकेश ने करीब 200 करोड़ की रंगदारी वसूली थी। सुकेश की करीबी लीना पॉल से भी इस मामले में पूछताछ की गई। वहीं सुकेश को स्पेशल सेल ने रंगदारी मामले में गिरफ्तार किया था जो फिलहाल EOW की कस्टडी में हैं।

सुकेश का जेल से भी बड़े बड़े बिजनेसमैन से कॉन्टैक्ट था और वो कोर्ट में उनका मामला सुलझाने का दावा करके पैसे वसूल रहा था। बता दें कि उसनमें एआईएमडीके डिप्टी चीफ टीटीवी दिनाकरन से 2 करोड़ रुपये लेकर चुनाव चिन्ह दिलवाने का वादा किया था। जब इस मामले का खुलासा हुआ तो क्राइम ब्रांच ने सुकेश को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Tags:    

Similar News