VIDEO: नशे और महंगे शौंक को पूरा करने चोरी किए 67 लाख रूपए, राजधानी पुलिस तीन को किया गिरफ्तार…. पान मसाला व्यवसायी की दुकान में हुई थी लाखों की चोरी, घटना के कुछ घंटो बाद ही आरोपी दबोचे गए

रायपुर 12 सितंबर 2020। राजधानी में हुई 67 लाख की चोरी के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पकड़े गये तीनों आरोपी महंगे शौक और नशे की लत को पूरा करने के लिये वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अजय यादव ने आज इस पूरे मामले का खुलासा सिविल लाइन कंट्रोल रूम में किया किया है।

दरअसल घटना 10 और 11 सितंबर के बीच की है। पान मसाला, सिगरेट के डिस्ट्रीयूब्यूटर ने थाना मौदहापारा में अपनी दुकान से हुए 67 लाख 20 हजार रूपए की चोरी की शिकायत दर्ज करायी थी। पीड़ित डिस्ट्रीयूब्यूटर की शिकायत के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी अजय यादव ने जांच के आदेश दिये। पुलिस ने मामले की जांच के लिए अलग अलग चार टीम बनाई गई। पुलिस और सायबर की टीम ने घटना वाली जगहों में लगे सीसीटीवी और आसपास की दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों से चोरी के संबंध में पूछताछ शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कबीर नगर निवासी रमेश महानंद नाम का युवक पहले यहां की दुकानों में काम कर चुका है और पूर्व में चोरी, लूट की वारदातों में जेल भी जा चुका है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उससे कढ़ाई से पूछातछ की। आरोपी ने जल्द ही शहीद स्मारक में स्थित हरिओम एजेंसी में चोरी की बात को कबूल कर ली। आरोपी ने घटना को अपने दो अन्य साथी बादल उर्फ गोरा और गोपाल बाघ के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। 

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नशे और महंगे शौंक को पूरा करने के लिये ये लोग राजधानी में लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से लैपटाप, चार नग मोबाइल और चोरी की गयी रकम 62 लाख 20 हजार में 55 लाख 10 हजार बरामद किया है। शेष रकम के विषय में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पकडे़ गये आरोपी कबीर नगर और सरस्वती नगर के रहने वाले है।

VIDEO: राजधानी में बड़ी चोरी: शटर तोड़कर ले उड़े 67 लाख…. कोरोना से बचने व्यवसायी ने दुकान में रखे थे लाखों रूपए, पुलिस जाँच में जुटी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.