सीरियल "झनक" के एपिसोड में आप देखेंगे कि, झनक बोस हाउस छोड़ने की तैयारी करती है। वह अपना सामान लेकर नीचे आती है। अप्पू उसके पास दौड़ता है और उससे न जाने की विनती करता है। झनक दृढ़ता से कहती है कि वह इस स्थिति में नहीं रह सकती। सृष्टि और अर्शी का तर्क है कि झनक के लिए तेजस सबसे अच्छा विकल्प था और उसने उसे जाने देकर गलती की।
गुस्से में आकर, झनक ने उन्हें चुनौती दी कि अगर उन्हें सच में विश्वास है कि वह बेहतर है तो अर्शी और तेजस के बीच शादी की व्यवस्था करें। सृष्टि का गुस्सा भड़क जाता है और वह झनक को थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाती है, लेकिन अनिरुद्ध हस्तक्षेप करता है और उसका बचाव करता है। अनिरुद्ध के अप्रत्याशित समर्थन ने उपस्थित सभी लोगों को चौंका दिया। अनिरुद्ध का कहना है कि उसे झनक पर हाथ उठाने का कोई अधिकार नहीं है।
सृष्टि उसे याद दिलाती है कि वह झनक की चाची है, लेकिन अनिरुद्ध उसे खारिज कर देता है। बिपाशा और सृष्टि दोनों का तर्क है कि तेजस की आधी पत्नी के रूप में, झनक को बाकी अनुष्ठान पूरा करना चाहिए।
अनिरुद्ध उन्हें याद दिलाता है कि वह और झनक भी शादीशुदा हैं और उन्हें उनकी शादी स्वीकार कर लेनी चाहिए। अनिरुद्ध की बात से अर्शी हैरान रह जाती हैं अप्पू रोने लगता है और झनक से घर न छोड़ने की विनती करता है। अनिरुद्ध जानना चाहता है कि वह कहां जाएगी, लेकिन अर्शी उसे झनक की जिम्मेदारी न लेने की सलाह देती है।
वह किसी के अनुरोध को सुनने से इंकार कर देती है। वह दृढ़तापूर्वक कहता है कि वह उसे यह घर छोड़ने की अनुमति नहीं देगा। सृष्टि बार-बार सुझाव देती है कि वह कश्मीर लौट आए और तेजस से शादी कर ले। अनिरुद्ध ने झनक को घर में रखने की ठान ली है, हालांकि उसने जाने की इच्छा जताई है। उसे आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने में मदद करने के लिए, वह उसे एक फैशन प्रोजेक्ट में शामिल होने का सुझाव देता है।
वह झनक को सृष्टि और साजिश में शामिल अन्य लोगों के बारे में रिपोर्ट करने की सलाह भी देता है। इससे अर्शी अनिरुद्ध की धमकी भरी बातों से हैरान रह जाती है। अनिरुद्ध जिद करता है कि झनक तब तक नहीं जाएगी जब तक उसकी शादी नहीं हो जाती। शुभ सृष्टि से अनिरुद्ध और अर्शी की शादी जल्द कराने की अपील करता है।
आखिरकार, अनिरुद्ध झनक को जाने से रोकता है और वह उसके वीरतापूर्ण रवैये से आश्चर्यचकित हो जाती है। वह अपना सारा सामान लेकर अपने कमरे में लौट आती है और अप्पू ताली बजाकर और नाचकर उसका उत्साह बढ़ाता है। झनक देवता की पूजा करते समय आग जलाती है, लेकिन सौभाग्य से, अनिरुद्ध तेजी से आग बुझाने के लिए वहां मौजूद होता है।
फिर वह झनक को अपने प्रोजेक्ट में वापस लाने के लिए एक प्रमुख कंपनी के पास पहुंचता है। अगले दिन, प्रसिद्ध निर्देशक आदित्य कपूर झनक से मिलने के लिए बोस परिवार का दौरा करते हैं। मिमी द्वारा झनक की नौकरानी का मज़ाक उड़ाने के बावजूद, वह अपने लिए खड़ी होती है।