Begin typing your search above and press return to search.

सहायक शिक्षकों का 13 दिसम्बर को विधानसभा घेराव: वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक करेंगे सभी ब्लाक मुख्यालयो में भी प्रदर्शन

सहायक शिक्षकों का 13 दिसम्बर को विधानसभा घेराव: वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक करेंगे सभी ब्लाक मुख्यालयो में भी प्रदर्शन
X
By NPG News

रायपुर 9 दिसम्बर 2021- वेतन विसंगति दूर करने को लेकर नाराज प्रदेश भर के 1 लाख से अधिक सहायक शिक्षक 13 दिसम्बर को विधानसभा घेरेंगे। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि वेतन विसंगति दूर करने के लिये 4 सितम्बर को हमारे प्रतिनिधि मंडल को सरकार द्वारा आश्वशन दिया गया था कि वेतन विसंगति दूर करने के लिये एक कमेटी बनाई जाएगी जो 90 दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी और रिपोर्ट के आधार पर वेतन विसंगति दूर कर दी जाएगी। जिसके बाद प्रमुख सचिव शिक्षा के नेतृत्व में अंतर विभाग कमेटी बनाई भी गयी पर दी गयी तीन महीने की समय सीमा बीत जाने के बाद भी वेतन विसंगति दूर नही की गयी हैं। घोषणा के बाद भी अधिकारी वेतन विसंगति दूर न कर के अपने कामो में व्यस्त हैं। जिससे आक्रोशित 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षकों ने धरने व विधान सभा घेराव का निर्णय लिया है।

शिक्षकों ने बताया कि तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष व वर्तमान कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी विडियो जारी कर वेतन विसंगति की बात मानी थी और कहा था कि वर्ग एक और वर्ग के वेतन में थोड़ा ही अंतर है पर वर्ग तीन के वेतन में काफी विसंगतियां हैं। इसके साथ ही उन्होंने आश्वशन दिया था कि कांग्रेस की सरकार आने के साथ ही विसंगतियों को दूर किया जाएगा। पर सरकार बनने के तीन साल बाद भी विसंगतियों को दूर नही किया जा सका है।

जिससे नाराज हो कर सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया है। जिसके तहत 11 व 12 दिसम्बर को ब्लाक मुख्यालयो में धरना दिया जाएगा। उसके बाद 13 दिसम्बर को प्रदेश के सभी ब्लाकों से राजधानी पहुँच कर विधानसभा का घेराव किया जाएगा। और यदि पुलिसकर्मियों द्वारा कही पर भी सहायक शिक्षकों को रोका जाता है तो वही पर बैठ कर ही धरना दिया जाएगा। उसके बाद भी माँगे पूरी नही होने पर 14 दिसम्बर से रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल में अनिश्चित कालीन धरने पर शिक्षक बैठेंगे।

Next Story