जहीर ने बताया, क्यों जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड में नहीं ले पाए विकेट….

नईदिल्ली 13 फरवरी 2020। भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज में कीवी टीम का सफाया कर दिया वहीं वनडे सीरीज में खुद क्लीन स्वीप हो गई। वनडे सीरीज में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी साख के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर पाए, जिसका खामियाजा पूरी टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा।

जसप्रीत बुमराह की खराब फॉर्म ने भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चिंता की लकीरें खींच दी हैं। न्यूजीलैंड के साथ हुए वनडे सीरीज में वो 3 मैचों में एक भी विकेट नहीं ले पाए। इन मैचों में उन्होंने रन तो कम दिए लेकिन विकेट भी नहीं मिले। श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में जब उनकी वापसी हुई थी तो उन्होंने 32 रन दिए थे जहां उन्हें सिर्फ 1 ही विकेट मिल पाया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन मैचों में उन्हें एक ही विकेट मिला तो वहीं अब न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी विकेट नहीं।

जसप्रीत बुमराह की खराब फॉर्म से ना केएल कप्तान विराट कोहली जबकि टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर भी चिंतित हैं। उन्होंने इस मामले पर अपनी राय दी है साथ ही बताया है कि आखिर क्यों जसप्रीत बुमराह को अब विकेट नहीं मिल रहे हैं। जहीर खान ने बताया है कि विरोधी टीम उन्हें काफी संयम और सोच समझकर खेल रही है। उनके खिलाफ कोई भी बल्लेबाज चांस नहीं ले रहा है। जहीर खान ने ऐसे में जसप्रीत बुमराह को और एक्स्ट्रा एग्रेसिव होने के लिए कहा है।

जहीर ने कहा कि जब आपको बल्लेबाज खतरा मानने लगते हैं तो वो आपको संभल कर खेलते हैं। वो सोचते हैं कि इस खिलाड़ी का ओवर निकल जाए तो वहीं इसे हमें विकेट नहीं देना है ताकि वो दूसरे ओवर में रन बना सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.