Begin typing your search above and press return to search.

जहीर खान ने रोहित शर्मा को बनाती हैं महान कप्तान, बोले….

जहीर खान ने रोहित शर्मा को बनाती हैं महान कप्तान, बोले….
X
By NPG News

नईदिल्ली 27 अगस्त 2020. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को लगता है कि रोहित शर्मा में दबाव की परिस्थितियों में एक शांत बनाए रखने की क्षमता है, जो बदले में अपने खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ सामने लाती है। रोहित शर्मा की कप्तानी की यह खूबी उनकी कई महान विशेषताओं में से एक है। जहीर खान ने 2014 में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। उन्हें लगता है कि ‘हिटमैन’ की लीडरशिप में सकारात्मकता है। उनकी कप्तानी की यह खासियत उन्हें एक महान कप्तान बनाती है।

आईपीएल की बाकी फ्रेंचाइजी के साथ-साथ मुंबई इंडियंस की टीम भी यूएई पहुंच चुकी है और जरूरी क्वारंटाइन में अपना वक्त बिता रही है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा। इस बीच यूएई पहुंचे खिलाड़ी क्वारंटाइन में सोशल मीडिया, वर्कआउट के जरिये खुद को बिजी रखे हुए हैं। खिलाड़ी अपने होटल के कमरों में ही वर्कआउट कर रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिये इन वीडियोज को फैन्स के साथ शेयर कर रहे हैं।

इस बीच मुंबई इंडियंस से जुड़े जहीर खान ने हाल ही में टि्वटर पर फैन्स के साथ एक सवाल-जवाब का सेशन रखा। इस दौरान जब एक फैन ने उनसे पूछा कि कप्तान के तौर पर आप रोहित शर्मा में सबसे अच्छी क्वॉलिटी क्या देखते हैं? इस पर जहीर खान ने कहा, ”कप्तान के रूप में रोहित का सर्वश्रेष्ठ गुण…. लिस्ट काफी लंबी है। लेकिन मेरे लिए उनके आसपास का माहौल काफी रिलेक्स रहता है। मतलब वह खुद भी शांत रहते हैं। ऐसे में उनके आसपास रहने वाले खिलाड़ी खुद को रिलेक्स महसूस करते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ”लेकिन फिर भी, वह खेल को लेकर बहुत गहन और गंभीर विचारक हैं। यह दिखाई देता है, जब वह मैच के दबाव वाली परिस्थितियों में मैदान पर कोई शानदार फैसला लेते हैं। उनके टीममैट्स को भी भी उनमें पूरा भरोसा है। इसलिए मुझे लगता है कि उनकी यह क्वॉलिटी उनके हर एक साथी में से बेस्ट लाने में मदद करती है।”

Next Story