comscore

युवराज सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, एससी/एसटी एक्ट के तहत दर्ज हुआ FIR….इस भारतीय खिलाड़ी पर की थी जातिसूचक टिप्पणी

नईदिल्ली 15 फरवरी 2021. भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ गई है. हरियाणा पुलिस ने उनके खिलाफ दलित समाज के लिए की गई अपमानजनक टिप्पणी के मामले में संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.  युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्‍होंने पिछले साल 1 जून को भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शर्मा के साथ वीडियो चैट पर युजवेंद्र चहल के प्रति अभद्र व अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था. इस चैट का वीडियो वायरल होने के बाद युवराज सिंह को माफी भी मांगनी पड़ी थी.

युवराज सिंह पर रविवार को हिसार के हंसी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है. उनपर आईपीसी के सेक्शन 153, 152ए, 295,505 और एससी-एसटी एक्ट के तहत सेक्शन 3(ए),(आर) और 3 (1) (एस) में मामला दर्ज किया गया है.

युवराज जहां अपने खेल को लेकर हमेशा चर्चा में रहें हैं, वहीं उनसे जुड़े विवाद भी अकसर सुर्खियां बने हैं. नये मामले में युवराज सिंह ने युजवेंद्र चहल के टिकटॉक वीडियो पर कमेंट किया था, जिसमें उन्होंने दलित समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

युवराज के कमेंट के आठ महीने बाद हिसार के एक एडवोकेट की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गयी है. हालांकि अपनी टिप्पणी के बाद युवराज ने पहले ही माफी मांग ली थी. उन्होंने कहा था कि मैं दोस्त से बात कर रहा था और मेरी टिप्पणी को गलत तरीके से लिया गया. मैं किसी भी समुदाय के लोगों का अपमान नहीं करना चाहता था. मैं समाज में किसी भी तरह के भेदभाव में विश्वास नहीं करता हूं. मैं इंसान के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने की सोच भी नहीं सकता हूं.

Spread the love