comscore

युवराज सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया कप्तान बनने के बाद आया बदलाव

नईदिल्ली 20 जुलाई 2021। टीम इंडिया के पूर्व ऑल-राउंडर युवराज सिंह ने मौजूदा कप्तान और दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। विराट की कप्तानी में युवराज सिंह टीम इंडिया के लिए कुछ लिमिटेड ओवर मैच खेल चुके हैं। युवी ने बताया कि कप्तान बनने के बाद विराट में किस तरह के बदलाव आए। युवी ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि लोग रिटायर होने के बाद लीजेंड बनते हैं और विराट ऐसा क्रिकेटर है, जो 30 साल की उम्र में लीजेंड बन गया। उन्होंने कहा कि विराट अभी कई मुकाम हासिल करेंगे, क्योंकि उनके पास काफी समय है। युवराज सिंह ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जून 2017 में खेला था, जो कि विराट कोहली की कप्तानी में ही खेला गया मैच था।

एक न्यूज़ को को दिए इंटरव्यू में युवी ने कहा, ‘वह काफी रन बना रहा था और फिर उसे कप्तान बना दिया गया। कई बार ऐसा होता है कि कप्तान बनने के बाद आप थोड़ा दबाव में आ जाते हैं, लेकिन जब वह कप्तान बना तो उसकी कंसिस्टेंसी और भी बेहतर हो गई। 30 साल की उम्र तक उसने काफी कुछ हासिल कर लिया। लोग लीजेंड तब बनते हैं, जब वह रिटायर होते हैं, लेकिन वह पहले ही लीजेंड बन चुका है। उसको क्रिकेटर के तौर पर ग्रो होते देखना काफी शानदार एक्सपीरियंस है। उम्मीद करता हूं कि वह और ऊंचाई पर पहुंचेगा, क्योंकि उसके पास अभी काफी समय है।’

युवराज सिंह ने विराट की फिटनेस की और अनुशासन की भी जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा, ‘मैंने उसे अपने सामने बढ़ते और ट्रेन होते देखा है। वह शायद सबसे ज्यादा मेहनती शख्स है। अपने खाने-पीने को लेकर बहुत ज्यादा अनुशासित है, अपनी ट्रेनिंग को लेकर बहुत ज्यादा अनुशासित है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!