युद्धवीर जूदेव ने विष्णु देव साय को लिखी तंज भरी पाती, बोले…आप लोकप्रिय नेता हैं, मरवाही से आप लड़िये चुनाव

जशपुर,11 अक्टूबर 2020। मरवाही उप चुनाव में प्रत्याशी के ऐलान के कुछ घंटों पहले युद्धवीर सिंह जूदेव ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय को एक खुला ख़त लिखा है।इस खुले खत में पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह ने आग्रह किया है कि, विष्णुदेव साय उस कँवर जाति से आते हैं जो मरवाही में प्रभावशाली समाज है, वे इस समाज के देश के प्रमुख नेताओं में से एक हैं, और आदिवासी भाइयों बहनों के बीच लोकप्रियता की उस उंचाई पर हैं जहां उनका कोई मुक़ाबला ही नहीं है।इसलिए विष्णुदेव साय को मरवाही से चुनाव लड़ना चाहिए।
तंज और तल्ख़ी के मिले जुले भाव पर विनम्र शब्दों में लिखे ख़त में उल्लेखित है कि, विष्णुदेव साय जब जब प्रदेश अध्यक्ष बने,विपरीत परिस्थितियों में भी पार्टी को सफलता के उच्च शिखर पर पहुँचाया।जिस वजह से सरकार छत्तीसगढ़ में लगातार पंद्रह बरस रही।

 

युद्धवीर सिंह जूदेव ने लिखा है
“आप प्रदेश अध्यक्ष हैं, आपने क्षेत्रवाद समाजवार और लोकप्रिय लोगों की शक्तिशाली टीम बनाई है, इसके लिए आप ‘बधाई’ के पात्र हैं.. हम सबके दीपक के उजाले आप ही हैं..समय की माँग और कार्यकर्ताओं की इच्छा के साथ मेरा भी आग्रह है कि आप मरवाही से नामांकन भरें चुनाव लड़े.. आप के लड़ने से हम आसानी से जीत हासिल कर लेंगे.. आप नामांकन भरेंगे तो पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं में जोश आएगा”

 


युद्धवीर सिंह जूदेव ने इस खुले ख़त को लेकर कहा –
“हमारे अभिभावक हैं वे, ठीक है कि प्रत्याशी घोषित हो गए हैं पर वे मरवाही से लड़ें यह सबकी इच्छा है.. 1998 में तो पार्टी ने पटवारी जी को टिकट दिया और वे आसानी से जीते..मरवाही तो भाजपा की ही सीट है..सुना है कि उन्हे छजका के नेताओं ने चुनौती भी दी है.. तो उन्हें खुद लड़ना चाहिए”

तंज भरा यह ख़त जो शब्दों की पूरी मर्यादा के साथ है, यह पत्र क्यों लिखा गया है उसका जवाब उस ख़त में ही मिलता है। कार्यकारिणी को लेकर जो ज़िक्र युद्धवीर ने किया है, और मरवाही में जिस तरह से प्रत्याशी को लेकर आलाकमान को जानकारी देकर प्रत्याशी घोषित किया गया, यह पत्र उन्ही वजहों को समेटे लिखा गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.