Begin typing your search above and press return to search.

YouTube News: यूट्यूब ब्रेस्टफीडिंग संबंधी वीडियो को करेगा मोनेटाइज

YouTube News: यूट्यूब ब्रेस्टफीडिंग संबंधी वीडियो को करेगा मोनेटाइज
X
By yogeshwari varma
17 नवंबर । गूगल के स्वामित्व वाला यूट्यूब ब्रेस्टफीडिंग वीडियो की अनुमति देगा। इस तरह की वीडियो में बच्चे का होना जरूरी है। साथ ही उस कंटेंट से भी प्रतिबंध हटा रहा है] जो डांस मूव्स पर केंद्रित है जिसमें ट्वर्किंग, ग्राइंडिंग और अन्य शामिल है।

कंपनी ने एडल्ट कंटेंट से कमाई करने के लिए नए प्रकार के कंटेंट की अनुमति देने के लिए अपने दिशानिर्देशों को अपडेट किया है।

बदलाव गेमिंग वीडियो पर भी लागू होंगे।

"एक महिला अपने निपल्स को खुला या दृश्यमान रखते हुए अपने बच्चे को स्तनपान करा रही है और हाथ की अभिव्यक्ति या स्तन पंप के उपयोग का प्रदर्शन कर रही है, जिसमें निपल्स दिखाई दे रहे हैं और दृश्य में एक बच्चा है", अब मंच पर विज्ञापन राजस्व अर्जित कर सकते हैं।

यूट्यूब के प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, ''ब्रेस्टफीडिंग पर यूजर्स के फीडबैक को देखा। कई पेरेंट्स यूट्यूब पर ब्रेस्टफीडिंग से जुड़ा कंटेंट देखते हैं और इसी को ध्यान में रखकर अब कंपनी क्रिएटर्स को पैसा ऑफर कर रही है। केवल ज्ञानवर्धक वीडियो को कंपनी मोनेटाइज करेगी।''

यूट्यूब उस कंटेंट पर से प्रतिबंध भी हटा रहा है] जो डांस मूव्स पर केंद्रित है जिसमें ग्राइंडिंग या ट्वर्किंग शामिल है।

''कंपनी अभी भी स्तनों, बट या जननांगों पर जानबूझकर और बार-बार लिए जाने वाले शॉट्स, बेहद छोटे कपड़े और यौन कृत्यों की नकल करने वाली कामुक हरकतों के साथ नृत्य वीडियो पर मुद्रीकरण को प्रतिबंधित करेगी, यानि ऐसी वीडियो जिसमें न्यूडिटी को बढ़ावा दिया गया होगा वो मोनेटाइज नहीं होगी।''

इन परिवर्तनों के बावजूद, सभी कंटेंट को अभी भी मोनेटाइज उद्देश्यों के लिए यूट्यूब के सामुदायिक दिशानिर्देशों और विज्ञापनदाता-अनुकूल सामग्री दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

आलोचकों ने पहले यूट्यूब की विज्ञापन नीतियों पर महिलाओं और एलजीबीटीक्यू व्यक्तियों को गलत तरीके से लक्षित करने का आरोप लगाया है।


Next Story