Begin typing your search above and press return to search.

आपका फेसबुक भी मना रहा है होली…..आपने देखा है क्या ?…..इंग्लिश में एक बार Happy Holi तो लिखकर देखिये….होगा ऐसा मैजिक कि आप भी चौक जायेंगे

आपका फेसबुक भी मना रहा है होली…..आपने देखा है क्या ?…..इंग्लिश में एक बार Happy Holi तो लिखकर देखिये….होगा ऐसा मैजिक कि आप भी चौक जायेंगे
X
By NPG News

रायपुर 8 मार्च 2020। रंगों के त्योहार होली बस एक दिन बाद आने वाला है। हर किसी ने इस होली को अलग-अलग अंदाज में होली को सेलीब्रेट करने की तैयारी की है। इस खास पल को आपका फेसबुक भी अलग अंदाज में सेलीब्रेट कर रहा है। फेसबुक पर कई ऐसे शब्द तय किए गए हैं, जिनपर टैप या क्लिक करने पर स्क्रीन पर स्पेशल इफेक्ट दिखाई देता है। इसी तरह होली की बधाई देने के लिए अगर आप फेसबुक पर अंग्रेजी में Happy Holi लिखते हैं, तो यह टेक्स्ट हाइलाइट हो जाता है। किसी भी पोस्ट में या फिर कॉमेंट में Happy Holi लिखने पर टेक्स्ट बैंगनी रंग से और बोल्ड दिखने लगता है। खास बात तो यह है कि इस टेक्स्ट पर टैप करते ही स्क्रीन पर रंग बिखर जाते हैं। फेसबुक ऐप और वेबसाइट दोनों पर ही यह होली इफेक्ट देखने को मिल रहा है।

दो दिन पहले ही फेसबुक पर ये फैसलिटी आटो अपडेट हो गया है। फेसबुक का ये अंदाज लोगों को खूब भा रहा है, लिहाजा ना सिर्फ फेसबुक की इस अनूठी होली को ना सिर्फ लोग इनजाय कर रहे हैं, बल्कि मैसेज के जरिये लोगों तक इसे पहुंचा भी रहे हैं। बैंगनी रंग में लिखकर आ रहे Happy Holi टेक्स्ट पर डेस्कटॉप पर क्लिक करने या फिर ऐप पर टैप करने पर स्क्रीन के नीचे से कई रंग का गुलाल उड़ता नजर आता है। इसमें पीला, हरा, लाल, नीला, बैंगनी और गुलाबी रंग नजर आते हैं। इतनी ही नहीं, इस इफेक्ट के अलावा हाइलाइटेड टेक्स्ट पर टैग करते ही आपको फेस्टिव म्यूजिक भी सुनाई देगा। फेसबुक होली के त्योहार तक यह इफेक्ट यूजर्स को देने वाला है, जिससे फेस्टिवल की बधाई लेने-देने का सिलसिला प्लैटफॉर्म पर और भी स्पेशल हो जाएगा। फेसबुक कई होली फिल्टर्स भी यूजर्स को देने वाला है।

मिलते हैं ढेरों इफेक्ट्स

आप बिना इस इफेक्ट के Happy Holi किसी पोस्ट में या कॉमेंट में लिखना चाहते हैं, तो इस कलरफुल इफेक्ट को हटाने का ऑप्शन भी ऐप पर मौजूद है। आपको कोई भी पोस्ट या कॉमेंट करने के बाद एडिट ऑप्शन पर जाना होगा। यहां Remove Text Effects का ऑप्शन भी आपको मिलता है, जिसपर टैप कर टेक्स्ट से हाइलाइट और स्पेशल इफेक्ट हटाया जा सकता है। बता दें, फेसबुक पर फ्लावर बुके, फ्लाइंग स्टार और डांसिंग हैंड्स जैसे कई स्पेशल इफेक्ट्स और टेक्स्ट इफेक्ट्स यूजर्स को मिलते हैं, जिन्हें अलग-अलग टेक्स्ट से ऐक्टिवेट किया जा सकता है।

Next Story