Begin typing your search above and press return to search.

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि बन सकती है IPL 2020 की स्पॉन्सर, कंपनी दिखा रही दिलचस्पी

योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि बन सकती है IPL 2020 की स्पॉन्सर, कंपनी दिखा रही दिलचस्पी
X
By NPG News

नईदिल्ली 10 अगस्त 2020. तमाम कंपनियों के साथ योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि भी आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में शामिल हो गई है। कंपनी द्वारा इस बात की पुष्टि भी की गई है। पंतजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा है कि हम इस साल आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के बारे में विचार रहे हैं। हम पतंजलि ब्रांड को एक वैश्विक मंच पर ले जाना चाहते हैं। इसके लिए यह लीग बेहतरीन मंच है। उन्होंने यह भी कहा कि वह बीसीसीआई को इसके लिए एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

बाजार के जानकारों का मानना है कि एक चीनी कंपनी के विकल्प के तौर पर एक राष्ट्रीय ब्रांड के रूप में पंतजलि का दावा बहुत मजबूत है। मगर उनका यह भी कहना है कि पतंजलि में मल्टीनेशनल ब्रांड के तौर पर दूसरे ब्रांड के मुकाबले क्षमता की कमी है। इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाएगा और माना जा रहा है कि शुरुआती कुछ मुकाबलों में स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे। बावजूद इसके मीडिया पर इसके असंख्य विज्ञापन होंगे। वीवो के हाथ खींच लेने के बाद बीसीसीआई नए प्रायोजक तलाश कर रही है। हालांकि अभी इसके लिए टेंडर जारी नहीं हुआ है।

साल 2006 में पतंजलि आयुर्वेद की स्थापना हुई थी। वर्तमान में पतंजलि आयुर्वेदिक औषधियों और विभिन्न खाद्य पदार्थों का उत्पादन करती है। पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड पूरी तरह से स्वदेशी (भारतीय) कंपनी है। पतंजलि की वस्तुएं वस्तुतः जड़ी बूटी और प्रक्रतिक चीजों से बनती है। भारतीय बाजार में आज पतंजलि आयुर्वेद की मजबूत पकड़ है जो कि बाजार में मौजूद विभिन्न विदेशी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है।

Next Story