Begin typing your search above and press return to search.

मौसम विभाग का येलो अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, कुछ दिन बनी रहेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग का येलो अलर्ट, प्रदेश के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, कुछ दिन बनी रहेगी कड़ाके की ठंड
X
By NPG News

रायपुर 3 फरवरी 2020। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बिलासपुर सरगुजा, कवर्धा बेमेतरा सहित कई जिलों में हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। द्रोणिका की वजह से मौसम में अचानक से ये बदलाव हुआ है। बारिश के साथ सर्द हवाओं से मौसम में ठंडक बढ़ेगी। मौसम वैज्ञानिक की माने तो आने वाले 24 घंटे में इस तरह की परिस्थिति प्रदेश के कुछ जिलों में बनी रहेगी।

जिन जिलों में ओले गिरने की सम्भावना है उनमे सरगुजा के बलरामपुर, कोरिया, सूरजपुर, अंबिकापुर शामिल है। वहीं छत्तीसगढ के बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर, बेमेतरा, बस्तर, गरियाबंध, राजनांदगांव, कवर्धा, सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ गरज चमक और बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है।

वहीं अगर ठंड की बात की जाये तो रायपुर सहित पूरे प्रदेश में पिछले चार दिनों से ठंड बड़ गयी है। रविवार से दिन और रात के तापमान में गिरवाट आयी है, जिससे रात में ठंड ज्यादा महसूस की जा रही है। लोग ठंड से बचने के लिये घर से गर्म कपड़े पहन कर ही निकल रहे है। हालांकि मौसम विभाग वैज्ञानिको का कहना हैं कि अभी कुछ दिनों तक इसी तरह से ठंड प्रदेश में रहेगीे।

प्रदेश में मौसम में अचानक हुए बदलाव के बाद अचानक से ठंडक लौट आयी है। बिलासपुर के पेंड्रा इलाके में आज तापमान 7 और सरगुजा के इलाके में भी 7 डिग्री और रायपुर में 10 सेंटीग्रेड के आसपास पहुंच गया है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास रहने का अनुमान है।

Next Story