Begin typing your search above and press return to search.

WTC Final: इंग्लैंड में ‘अनहोनी’ के बाद गूंजी धौनी-धौनी की पुकार, फैंस ने लिखा- हमें आपकी जरूरत है

WTC Final: इंग्लैंड में ‘अनहोनी’ के बाद गूंजी धौनी-धौनी की पुकार, फैंस ने लिखा- हमें आपकी जरूरत है
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 जून 2021। विश्व क्रिकेट को उसका पहला टेस्ट चैंपियन मिल चुका है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का खिताब केन विलियमसन एंड कंपनी ने साउथेम्प्टन के द रोज बाउल में हो रहे मुकाबले के रिजर्व डे पर भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस ऐतिहासिक मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय फैंस को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की याद आई. भारत को 28 साल बाद दूसरा विश्व कप जिताने वाले कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी को फैंस ने इस खिताबी मुकाबले के फाइनल में काफी मिस कियाय

फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से ही सोशल मीडिया पर धौनी का नाम ट्रेंड करने लगा. फैंस ने आठ साल पहले इंग्लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल को याद किया जहां धौनी की शानदार कप्तानी के दम पर मुश्किल में फंसी टीम इंडिया ने खिताब जीता था. बता दें कि आठ साल पहले 23 जून 2013 को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीती.


यह मात्र एक संयोग ही है कि जिस दिन धौनी का अगुवाई में टीम इंडिया खिताब जीती थी उसी दिन कोहली की कप्तानी में डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत को हार का सामना कपना पड़ा. बता दें कि आठ साल पहले खेले गये चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत ने 7 विकेट पर 129 रन बनाए. फाइनल जीतने के लिए 130 रनों का छोटा सा लक्ष्य मिला. वहीं इंग्लैंड की पूरी टीम 8 विकेट पर 124 रन बना पाई. टीम इंडिया ने इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 5 रनों से हराया. मैच में ऑलराउंडर प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया. वहीं पूरी सीरीज में धुआंधार बल्लेबाजी करने वाले शिखर धवन को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

Next Story