डिलेवरी के ठीक पहले तांत्रिक से करायी पूजा….. जन्म लेने के बच्चे की हुई मौत…तो बौखलाये बाप ने तांत्रिक को कुल्हाड़ी से काट डाला

दंतेवाड़ा 15 जून 2020। बच्चा स्वस्थ्य रहे, इसलिए डिलेवरी के पहले तांत्रिक से पूजा पाठ और हवन कराया…लेकिन जन्म लेते ही बच्चे की मौत हुई तो बौखलाये बाप ने तांत्रिक को काट डाला…..। दिल दहला देने वाली ये घटना दंतेवाड़ा के कुआकोंडा की है, जहां एक युवक को बैगा(तांत्रिक) की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम हिड़मा सोढ़ी है।

जानकारी के मुताबिक कुआकोंडा के गोलागुंडा गांव में रहने वाले हिड़मा सोढ़ी की पत्नी सोनी प्रेग्नेंट थी। शनिवार को अचानक से सोनी को प्रसव पीड़ा हुई…। प्रसव पीड़ा शुरू होते ही हिड़मा गांव के बैगा देवा मरकाम के पास पहुंचा और बच्चे की सलामती के लिए पूजा पाठ कराया। इसी दौरान बच्चे का जन्म हुआ तो बैगा वापस चला गया।

इधर बैगा के जाने के कुछ देर बाद ही नवजात की मौत हो गयी। इस घटना के बाद बौखलाया हिड़मा सोढ़ी कुल्हाड़ी लेकर घर से निकला और बैगा को काट डाला। हादसे के वक्त बैगा देवा मरकाम खेत में काम कर रहा था। सरपंच की शिकायत पर कुआकोंडा पुलिस ने आरोपी युवक हिड़मा को गिरफ्तार कर लिया है। हिड़मा ने बैगा देवा के शरीर 6 वार किये, जिसकी वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।

Spread the love