वर्ल्ड नंबर वन टेनिस स्टार कोरोना की चपेट में, पत्नी भी पॉजिटिव….. काफी पहले से है संक्रमित

नईदिल्ली 23 जून 2020. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस सर्बियाई टेनिस स्टार ने बेलग्रेड पहुंचने के बाद सपरिवार सोमवार को कोविड-19 टेस्ट करवाया था। जोकोविच के साथ-साथ उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। हालांकि राहत भरी खबर यह है कि बच्चे इस महामारी का शिकार नहीं हो पाए।

इससे पहले प्रदर्शनी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले विक्टर ट्रॉइकी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सर्बिया के खिलाड़ी ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्राद में जोकोविच के खिलाफ खेले थे। ट्रॉइकी विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल रह चुके हैं।

इससे पहले दुनिया के 19वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक भी कोविड से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद क्रोएशिया के जगरेब में चल रहा प्रदर्शनी टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया। इस टूर्नामेंट के दूसरे चरण के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को रूस के आंद्रे रूबलेव से खेलना था। जोकोविच के कोच गोरान इवानिसेविच ने कहा था कि दिमित्रोव की खबर चौंकाने वाली है और अब हर किसी को परीक्षण कराना होगा। वह पिछले सप्ताह एड्रिया टूर प्रदर्शनी टूर्नामेंट के सर्बियाई चरण का हिस्सा थे।

खचाखच भरे स्टेडियम में जोकोविच ने करवाया टूर्नामेंट
इस टूर्नामेंट का आयोजन जोकोविच करवा रहे थे। यह टूर्नामेंट सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इसकी आलोचना भी हुई थी कि इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन नहीं किया गया। टूर्नामेंट में खेलने वाले सर्बिया के ही विक्टर ट्रॉइकी ने भी बताया कि वह और उनकी गर्भवती पत्नी दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ट्रॉइकी दो चरण की प्रतियोगिता के पहले चरण में बेलग्राद में जोकोविच के खिलाफ खेले थे।

फैन्स जोकोविच को लेकर सोशल मीडिया पर ट्वीट कर अपना गुस्सा निकाला और यहां तक कहते नजर आ रहे हैं कि, इस स्थिती में जोकोविच को प्रदर्शनी  टूर्नामेंट  नहीं कराने चाहिए थे। वहीं जोकोविच ने फैन्स के साथ एक मैसेज भी शेयर किया है। जिसमें वो फैन्स को खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात बता रहे हैं।

Spread the love