Begin typing your search above and press return to search.

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका की पहली जीत, नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया...

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका की पहली जीत, नीदरलैंड को 5 विकेट से हराया...
X
By Kapil markam

World Cup 2023 : Lucknow : वर्ल्ड कप 2023 का 19वा मुकाबला शनिवार को लखनऊ के भारत रतन श्री अटल बिहारी वाजपई एकाना क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच खेला गया। नीदरलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को पांच विकेट से हरा दिया है। यह वर्तमान टूर्नामेंट में श्रीलंका की पहली जीत है। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नीदरलैंड्स ने 262 रन बनाए थे जिसके जवाब में श्रीलंका ने 48.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया।

नीदरलैंड्स के लिए साइब्रैंड एंगलब्रेख्त (70) और लोगन वैन बीक (59) ने सातवें विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की थी। यही वजह है कि नीदरलैंड्स 91/6 के स्कोर से उबरकर एक अच्छे स्कोर तक पहुंची थी। श्रीलंका के लिए टूर्नामेंट में पहला मैच खेल रहे कसुन रजिता ने नीदरलैंड्स के पहले तीन विकेट चटकाए थे। कुल मिलाकर उन्होंने चार विकेट लिए। दिलशान मदुशंका ने भी चार विकेट अपने नाम किए।

स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका को शुरुआती झटका लगा था जिसके बाद पथुम निसंका (54) ने अच्छी पारी खेली। सदीरा समराविक्रमा (91*) ने नाबाद रहते हुए एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम की जीत को सुनिश्चित किया।

श्रीलंका के लिए चरिथ असलंका और समराविक्रमा के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 77 रनों की साझेदारी ने टर्निंग प्वाइंट का काम किया। इस साझेदारी से पहले श्रीलंका ने 104 के स्कोर तीसरा विकेट गंवा दिया था और नीदरलैंड्स की टीम दबदबा बनाने की कोशिश में थी।

श्रीलंका ने जीत के साथ अंक तालिका में अपना खाता खोल लिया है। अब सभी टीमों के नाम कम के कम एक जीत दर्ज हो चुकी है। नीदरलैंड्स को तीसरी हार झेलनी पड़ी है। पहली जीत के साथ श्रीलंका एक स्थान उठते हुए अंक तालिका में नौवें स्थान पर आ गई है तो वहीं नीदरलैंड्स आठवें स्थान पर है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story