Begin typing your search above and press return to search.

काम की खबर: इस महीने बैंक रहेंगे इतने दिन बंद… किसी परेशानी में पड़ने से पहले देखें ये पूरी लिस्ट

काम की खबर: इस महीने बैंक रहेंगे इतने दिन बंद… किसी परेशानी में पड़ने से पहले देखें ये पूरी लिस्ट
X
By NPG News

नई दिल्ली 1 जून 2020। अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम अटका हुआ है और आपको बैंक जाने की जरूरत हैं तो प्लान बनाने से पहले जान लें कि जून 2020 में किस-किस दिन बैंकों की छुट्टी होगी। जून 2020 में बैंक कौन-कौन सी तारीख को बंद रहेंगी देखें इसकी पूरी लिस्ट ….

RBI की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन 5 में शनिवार और रविवार को छोड़कर वैसे तो कोई छुट्टी नहीं है, लेकिन जून माह में देश के अलग-अलग राज्यों में त्योहारों और जयंती के कारण बैंकों में 5 दिन छुट्टी रहेगी। पहले और चौथे शनिवार और चारों रविवार के अलावा 15 जून, 18 जून, 23 जून और 30 जून को बैंक बंद रहेंगे। यानी जून 2020 में कुल 11 दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। हालांकि इस दौरान आप नेट बैंकिंग, डिजिटल बैंकिंग सर्विसेज का लाभ ले सकते हैं।

आइए एक नजर डाले जून 2020 में बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट पर… 7 जून-रविवार की छुट्टी 13 जून-शनिवार की छुट्टी 14 जून-रविवार की छुट्टी 21 जून-रविवार की छुट्टी 27 जून-शनिवार की छुट्टी 28 जून-रविवार की छुट्टी

5 जून- सिक्किम में सागा दावा के चलते बंद रहेंगे बैंक 15 जून-मिजोरम, भुवनेश्वर में वाईएमए डे और राजा संक्रांति की छुट्टी। 18 जून-जम्मू, श्रीनगर में गुरु हरगोबिंद जी का जयंती की छुट्टी। 23 जून- भुवनेश्वर में रथ यात्रा की छुट्टी। 30 जून-मिजोरम में रेमना नी की छुट्टी।

Next Story