Begin typing your search above and press return to search.

काम की खबर: 45 मिनट में SBI दे रहा सबसे सस्ता लोन, नहीं देनी पड़ेगी 6 महीने तक EMI….ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

काम की खबर: 45 मिनट में SBI दे रहा सबसे सस्ता लोन, नहीं देनी पड़ेगी 6 महीने तक EMI….ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई
X
By NPG News

नई दिल्ली 2 मई 2020. कोरोना संकट और देशव्यापी लॉकडाउन के चलते व्यापार लगभग ठप है। संकट की इस घड़ी में आर्थिक मोर्चे पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं और करोड़ों लोगों के रोजगार पर असर पड़ रहा है। इस विपरीत समय में सरकार की तरफ से कई रियायतें दी गई हैं। बैंक भी सस्ती दर पर कर्ज मुहैया करवा रहे हैं। इसकी खास बात यह है कि सिर्फ 45 मिनट में ही यह लोन आपको खाते में आ जाएगा। ये इमरजेंसी लोन सिर्फ एसबीआई ग्राहकों के लिए ही है। अगर आपको भी पैसे की जरूरत है तो आप भी इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक ने कहा है कि लोन लेने वाले ग्राहकों को 6 महीने तक किस्तें देने की जरूरत नहीं है। यानी आप अगर मई के महीने में एसबीआई से इमरजेंसी लोन लेते हैं, तो आपको अक्टूबर तक ईएमआई का भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी। आपकी ईएमआई 6 महीने के बाद से ही शुरू होगी। इस पर्सनल लोन के लिए ग्राहकों से 10.50 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। लोन के लिए चौबीस घंटे सातों दिन में कभी भी आवेदन किया जा सकता है। इस स्कीम के तहत 5 लाख रुपए तक का लोन मिल सकेगा।

बता दें बैंक ने ये लोन अपने ग्राहकों के लिए निकाला है. इस पर्सनल लोन के लिए ग्राहकों से 10.50 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा। लोन के लिए चौबीस घंटे सातों दिन में कभी भी आवेदन किया जा सकता है। अगर कोई ग्राहक इन शर्तों पर खरा उतरता है तो वह सीधे बैंक शाखा में जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। बैंक की तरफ से आपकी पहचान से जुड़े दस्तावेज मांगे जाएंगे और एक हफ्ते के भीतर आपको लोन दे दिया जाएगा।

खास बात यह है कि इस लोन पर ग्राहकों से किसी तरह की सिक्योरिटी नहीं मांगी जाएगी। वहीं, समूह के प्रत्येक सदस्य 5 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं। वे ग्राहक ही इस लोन सुविधा का फायदा उठा सकते हैं जिनकी क्रेडिट हिस्ट्री ठीक हो और जिन्होंने स्वयं सहायता समूह से कम से कम दो बार कर्ज लिया हो।

करें अप्लाई
अपने रजिस्टर्ड नंबर से PAPL<एकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक> लिखकर 567676 पर सेंड करें।
अब बैंक की ओर से आपको मैसेज के जरिए बता दिया जाएगा कि आप लोन लेने के योग्य हैं या नहीं।
योग्य ग्राहकों को चार प्रोसेस में लोन मिल जाएगा।
इसके लिए आपको इसके बाद एसबीआई के एप में अवेल नाऊ (Avail Now) पर क्लिक करें।
इसके बाद लोन की समय अवधि और अमाउंट सलेक्ट करें।
इसके बाद में रजिस्टर्ड नंबर पर OTP आएगा। इसे डालते ही पैसा आपके खाते में आ जाएंगे।

Next Story