Begin typing your search above and press return to search.

काम की खबर: इस बैंक में है खाता तो नहीं तो नहीं निकाल पाएंगे 1 लाख से ज्यादा की रकम, RBI ने लगाई पाबंदी

काम की खबर: इस बैंक में है खाता तो नहीं तो नहीं निकाल पाएंगे 1 लाख से ज्यादा की रकम, RBI ने लगाई पाबंदी
X
By NPG News

नई दिल्ली 17 अगस्त 2020। अगर आपका बैंक खाता पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में है तो ये खबर आपके लिए बेहद काम की है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया(RBI) ने पीएमसी बैंक के खाताधारकों को झटका दिया है। बैंक के खाताधारक अभी भी अपने खाते से 1 लाख से ज्यादा रकम नहीं निकाल पाएंगे। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पीएमसी बैंक (PMC Bank) में विड्रॉल लिमिट को 1 लाख रुपए पर बरकरार रखा है।

अगर आपका खाता पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (Punjab and Maharashtra Co-operative Bank) में है तो आपको बता दें कि अभी आप अपने खाते में रकम होते हुए भी बैंक से 1 लाख रुपए से अधिक रकम नहीं निकाल पाएंगे। RBI ने इस बैंक के लिक्विडिटी संकट को देखते हुए कैश विडॉल की लिमिट बरकरार रखा है आरबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट में इसे लेकर 26 मार्च 2020 तक डिपॉजिट लायबिलिटी करीब 10000 करोड़ थी, जबकि बैंक के पास लिक्विड एसेट 2955.73 करोड़ रुपए का है, जिसके कारण बैंक सभी जमाकर्ताओं की पूरी रकम विड्रॉल करने के लिए सक्षम नहीं है।

RBI ने पीएमसी बैंक के खाताधारकों को कुछ स्थितियों में 5 लाख रुपए तक निकालने की छूट दी है। जैसे की गंभीर बीमारी के इलाज के मामलों में या फिर कोविड 19 बीमारी की स्थिति में खाताधारक अपने बैंक अकाउंट से 5 लाख रुपए निकाल सकेंगे। 1 लाख रुपए की निकाली सीमा के तहत बैंक के करीब 84 फीसदी डिपॉजिटर्स अपनी पूरी रकम निकाल सकते हैं।

Next Story