Begin typing your search above and press return to search.

……गजब हो गया : दुल्हा और बाराती रातभर खोजते रहे दूल्‍हन का घर, लेकिन मिला नहीं……घंटों बैंड बाजे के साथ भूखे-प्यासे नाच रहे बारातियों ने गुस्से में “अगुवा” महिला को बनाया बंधक

……गजब हो गया : दुल्हा और बाराती रातभर खोजते रहे दूल्‍हन का घर, लेकिन मिला नहीं……घंटों बैंड बाजे के साथ भूखे-प्यासे नाच रहे बारातियों ने गुस्से में “अगुवा” महिला को बनाया बंधक
X
By NPG News

आजमगढ़ 14 दिसंबर 2020। आजमगढ़ में तो अजब हो गया। शादी के लिए बैंड, बाजा और बारात के साथ पहुंचे दुल्हे राजा को बुद्धू बनकर वापस लौटना पड़ गया। दुल्हा और बारात पूरी रात दुल्हन का घर तलाशते रहे, लेकिन ना तो दुल्हन मिली और ना ही दुल्हन का घर। फोन नंबर भी जो थे, वो बंद थे, जिसकी वजह से शादी की सारी खुमारी दुल्हे की उतर गयी, जिसके बाद नाराज होकर दुल्हा और बाराती वापस अपने घर लौट आये। गुस्से में अगवा ने उस महिला को पकड़कर बंधक बना लिया, जो इस शादी में अगुवा थी।

मामला आजमगढ़ के कांशीराम नगर कालोनी का है, जहां रहने वाले एक युवक की शादी मऊ जिले में तय हुई थी। युवक की पहले भी शादी हुई थी, लेकिन पत्नी अपने मायके में ही रहती है, जो बिहार में है। इधर युवक ने दूसरी शादी की प्लान कर ली, एक महिला से दुल्हे के परिवारवालों ने संपर्क किया और मऊ में लड़के की दूसरी शादी तय कर दी।

शादी की तारीख भी थी और इंतजाम भी पूरा था। बैंड से लेकर आतिशबाजी तक का जबरदस्त इंतजाम था, तय वक्त पर दुल्हा और बाराती दोनों जब बताये जगह पहुंचे और दुल्हन के घर की तलाश शुरू हुई तो दुल्हन का घर ही नहीं मिला, बेवजह एक घंटे से ज्यादा बैंड बाजा और बाराती इधर-उधर घूमते रहे, लेकिन दुल्हन का घर ही नहीं मिला।

बैंड बजा-बजाकर थके बैंड पार्टी वालों ने गुस्से में बजाना बंद कर दिया, उधर बाराती भी दुल्हन का घर तलाशते-तलाशते थक गये। परेशान दुल्हा और बाराती आधी रात के बाद घर वापस लौट आये। जिस लड़की और घरवालों का नाम पूछा जा रहा था, पड़ोसी उस नाम से अनजान बने रहे। वापस लौटे बाराती ने महिला अगुवा को बंधक बना लिया। काफी हो हल्ला के बाद विवाद शांत हुआ। इस मामले में अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है।

Next Story