वुमेन डे : कभी जीता था Miss Beauty Queen का खिताब…… अब सेना में बनी लेफ्टिनेंट ….. जानिये ग्लैमर की दुनिया को छोड़…फर्ज की दुनिया में कदम रखने वाली इस लेडी के बारे में……..

नयी दिल्ली 8 मार्च 2020। अगर आप सोचते हैं कि ‘ब्यूटी कॉन्टेस्ट’ जीतने के बाद महिलाएं मॉडलिंग और एक्टिंग को ही करियर के तौर पर चुनती हैं, तो आपको लेफ्टिनेंट गरिमा यादव के बारे में जरूर जानना चाहिए। आज महिला दिवस पर गरिमा यादव की कहानी पढ़िये….  गरिमा, दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। हरियाणा के रेवाड़ी के गांव सुरहेली की गरिमा ने ‘इंडियाज मिस चार्मिंग फेस-2017’ का खिताब जीता था। मुंबई में आयोजित इस प्रतियोगिता में गरिमा ने अलग-अलग राज्यों की 20 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ा था।

कभी इंडियाज मिस चार्मिंग फेस 2017 का खिताब जीतने वाली गरिमा यादव अब भारतीय सेना का हिस्सा हैं. हरियाणा स्थित रेवाड़ी के सुरहेली गांव की निवासी गरिमा ने मुंबई में होने वाले आयोजन में साल 2017 में विभिन्न राज्यों की 20 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ जीत दर्ज की थी.अब गरिमा की पहचान सिर्फ इंडिया मिस चार्मिंग फेस की नहीं है. यह खिताब हासिल करने के बाद गरिमा ने मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया की ओर नहीं गईं बल्कि अपने सपने साकार करने के लिए कड़ी मेहनत की.

हरियाणा के गांव की रहने वाली गरिमा

गरिमा ने पहली बार कम्बाइंड डिफेंस सर्विस की परीक्षा पास की और चेन्नई स्थित ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में पहुंच गईं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनने से पहले उन्हें इटली से एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए बुलावा आया था लेकिन उन्होंने चेन्नई OTA से बुलावा आते ही प्रतियोगिता में नहीं गईं. गरिमा ने CDS1 2017 में पूरे देश में दूसरी रैंक हासिल की थी. तस्वीर- चेन्नई OTA के पासिंग आउट परेड की

Spread the love