Begin typing your search above and press return to search.

महिला ने जॉइन किया ‘वॉट्सऐप ग्रुप’… और फिर कर लिया सुसाइड, पुलिस जाँच में जुटी

महिला ने जॉइन किया ‘वॉट्सऐप ग्रुप’… और फिर कर लिया सुसाइड, पुलिस जाँच में जुटी
X
By NPG News

नईदिल्ली 7 अक्टूबर 2021. वॉट्सऐप को लेकर इंग्लैंड से एक ऐसा मामला सामने आया जब एक महिला ने वॉट्सऐप पर ऐसा ग्रुप जॉइन कर लिया जहां बकायदा सुसाइड करने की ट्रेनिंग दी जाती है। इसके बाद वह ग्रुप जॉइन करते ही महिला की लाश लोगों को मिली। इतना ही नहीं महिला के साथ-साथ तीन अन्य लोगों की भी लाश मिली जो इस ग्रुप के सदस्य थे। इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस ने किया है।

दरअसल, यह घटना इंग्लैंड के पोर्ट्सलैंड की है। ‘डेली मेल’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां एक बीस साल की महिला की लाश मिली तो यह मामला पुलिस तक पहुंच गया। पहले यह मामला आत्महत्या का लगा लेकिन जब पुलिस ने अलग-अलग एंगल पर जांच करना शुरू किया तो चौंकाने वाले खुलासे होते गए। इस महिला की मौत से जुड़े तीन अन्य लोगों की लाशें भी पुलिस ने बरामद की हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग एक ऐसे वॉट्सऐप ग्रुप के सदस्य थे जहां पर सुसाइड करने के तौर-तरीकों पर चर्चा होती थी। इस वॉट्सऐप ग्रुप का नाम ‘सुसाइड वॉट्सऐप ग्रुप’ था। इस ग्रुप को महिला ने जॉइन कर रखा था। जॉइन करते ही महिला ने सुसाइड कर लिया। हालांकि पुलिस ने महिला के बारे में और भी कई खुलासे किए हैं।

पुलिस को जांच में पता चला कि यह महिला काफी समय से डिप्रेशन की शिकार थी। एक साल पहले वह कई बार अपने घर से गायब हो चुकी थी, इस साल भी वह तीन बार बिना बताए कहीं चली गई थी। उसने कई बार खुद को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश की थी। महिला की पारिवारिक स्थितियां ऐसी रहीं कि वह हमेशा डिप्रेशन में रही और फिर इस महिला ने यह वॉट्सऐप ग्रुप ज्वाइन कर लिया था।

फिलहाल महिला की मौत के मौत के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है। यह भी बताया जा रहा है कि मौत से कुछ हफ्ते पहले तक उसके स्वास्थ्य में सुधार हुआ था लेकिन फिर इस ग्रुप पर चर्चा के बाद उसने सुसाइड कर लिया है। मामले में पुलिस संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है।

Next Story