comscore

छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलेगा या बंद रहेगा ? अब से कुछ देर बाद भूपेश कैबिनेट में होगा फैसला….स्कूल को लेकर शिक्षा विभाग ने कही है ये बातें…तबादला नीति पर भी टिकी है शिक्षकों व कर्मचारी संगठनों की नजरें .

रायपुर 20 जुलाई 2021। छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलने को लेकर सस्पेंस जारी है। आज भूपेश कैबिनेट की बैठक में स्कूल खोला जाये या नहीं खोला जाये, इस पर भी चर्चा होगी। आज दोपहर सीएम हाउस में कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में स्कूलों को लेकर भी चर्चा होगी। हालांकि शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विभाग की तरफ से स्कूलों को खोलने को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं भेजा गया है, लिहाजा अभी स्कूलों को बंद ही रखा जायेगा। वहीं मोहल्ला क्लास को ही किस तरह से प्रभावी बनाया जाये, उसे लेकर विभाग की कोशिश रहेगी।

हालांकि मध्यप्रदेश सहित प्रदेश के कई राज्यों में स्कूलों को खोलने का आदेश दे दिया गया है। ऐसे में उम्मीद है कि कड़ी शर्तों के साथ उपरी कक्षाओं को खोलने पर राज्य सरकार विचार कर सकती है। हालांकि इसका फैसला कैबिनेट में ही होना है। फिलहाल देश के 10 से ज्यादा राज्यों में स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जा चुका है।

तबादला नीति पर रहेगी नजर 

वृहत पैमाने पर ट्रांसफर को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं, कि कोरोना की वजह से अभी बड़े पैमाने पर तबादला संभव नहीं है। हालांकि विषम परिस्थिति में तबादला अभी भी हो रहा है, उसमें कुछ स्थिलता के मुद्दे पर आज चर्चा हो सकती है। उधर शिक्षक व कर्मचारी संगठन लगातार स्वयं के व्यय पर तबादले की इजाजत मांग रहे हैं। शिक्षक संगठनों ने ट्विटर और सोशल मीडिया के जरिये तबादला नीति जारी करने की मांग की है। चर्चा है कि इस मुद्दे पर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।

वहीं मानसून सत्र, विधेयक और खेती-किसानी के मुद्दे पर भी आज की कैबिनेट की बैठक में मुहर लग सकती है।

 

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!