क्या शिव डहरिया से विपक्ष पूछेगा सवाल ?….बहिष्कार के ऐलान के बीच आज श्रम व नगरीय प्रशासन के कई सवाल…. शराबबंदी, दागियों को फ्लाइंग स्कावायड की कमान व सीमेंट की बढ़ी कीमतों पर सरकार को घेरने की तैयारी…उमेश पटेल के भी विभागों के सवाल

रायपुर 26 फरवरी 2020। आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान नजारा थोड़ा अलग दिखेगा। दरअसल आज प्रश्नकाल में नगरीय प्रशासन व श्रम मंत्री शिव डहरिया के विभागों से जुड़े सवाल होंगे, लेकिन विपक्ष ने  शिव डहरिया का बहिष्कार कर रखा है, मतलब ना तो उनसे कोई सवाल पूछेगा और ना ही जवाब मांगेगा। लिहाजा सदन में ये देखना लाजिमी होगा कि जब डहरिया के विभागों से जुड़े सवालों के लिए भाजपा विधायकों के नाम पुकारे जायेंगे, तो क्या होगा।

दिलचस्प ये भी होगा कि आज अजय चंद्राकर का भी सवाल शिव डहरिया के संबंधित विभागों में लगा है। अगर प्रश्नोत्तरी की बात करें तो आज नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, आबकारी मंत्री कवासी लखमा और उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के विभागों से जुड़े सवाल लगे हैं।

जहां तक विपक्ष के रूख का सवाल है तो शराबबंदी को लेकर सदन गूंज सकता है, आज शराब की बिक्री को लेकर कई सारे सवाल लगे हैं। वहीं आबकारी विभाग के उड़नदस्ता में दागी अधिकारियों व कर्मचारियों की तैनाती का मुद्दा भी सदन में गरमा सकता है। सीमेंट की बढ़ी कीमतों और विश्वविद्यालय में खाली पड़े पदों को लेकर भी आज सदन में सवाल पूछे जायेंगे।

ध्यानाकर्षण में आज दो बेहद गंभीर सवाल लगे हैं। विधायक बृहस्पत सिंह जहां बालिका के अनाचार का मुद्दा उठायेंगे, वहीं राशन कार्ड के वितरण और छपाई में अनियमितता का मुद्दा भी आज सदन में गूज सकता है।

Spread the love