comscore

टी-20 विश्व कप होगा रद्द? इस साल भी टी-20 विश्व कप पर लग सकता है कोरोना का ग्रहण, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने जन्मदिन पर बोले…ये बड़ी क्षति होगी

कोलकाता, 8 जुलाई 2021। टी-20 विश्व कप क्रिकेट मैच इस साल भी निरस्त हो सकता है। कोरोना के चलते ऐसी आशंका मंडराने लगी है। आज जन्मदिन के मौके पर मिलने आए पत्रकारों से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि अगर यह स्पर्धा रद्द हुआ, तो क्रिकेट की बड़ी क्षति होगी।

गांगुली ने गुरुवार को कहा कि कोरोना महामारी के कारण अगर इस साल भी टी-20 विश्व कप रद्द हो जाता है तो यह खेल के लिए बड़ी क्षति होगी। पत्रकारों से बातचीत के दौरान गांगुली ने यह बात कही। हालांकि, अगर सबकुछ ठीक रहा तो तय शेड्यूल के मुताबिक टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) किया जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्तूबर से होगी जबकि फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई इस प्रमुख टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा। बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। ‘दादा’ नाम से मशहूर गांगुली टीम इंडिया के ऐसे कप्तान थे, जिन्होंने विदेशी सरजमीं पर भारत को जीतना सिखाया। 8 जुलाई 1972 को कोलकाता के बेहाला में जन्मे गांगुली ने न सिर्फ अपने खिलाड़ियों में जोश भरा बल्कि टीम को दुनिया के किसी भी मैदान पर जीत हासिल करने का जज्बा दिया। 16 टीमों का टूर्नामेंट यूएई के तीन शहरों (दुबई, शारजाह और अबुधाबी) और ओमान में खेला जाएगा। पिछले महीने बीसीसीआई ने टी-20 विश्व कप के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने की पुष्टि कर दी थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था हम टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट कर रहे हैं। मालूम हो कि पिछले साल वैश्विक क्रिकेट कैलेंडर को बाधित करने वाले कोविड-19 महामारी के साथ, आईसीसी ने 2020 विश्व कप को स्थगित कर दिया था, जो मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला था। इसके बाद यह फैसला किया कि भारत में 2021, जबकि ऑस्ट्रेलिया में 2022 संस्करण खेला जाएगा।

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!