…तो क्या सिंधिया छोड़ देंगे कांग्रेस ? भाजपा के बड़े नेताओं से हुई सिंधिया की मुलाकात की खबर….. राज्यसभा भेजने पर सहमति बनी…. केंद्रीय मंत्री बनने को लेकर भी हुई चर्चा

भोपाल 9 मार्च 2020। ….तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़ देंगे ?…क्या बीजेपी के कोटे से महाराज राज्यसभा जायेंगे ?….क्या केंद्र में मंत्री बनेंगे सिंधिया ?….खबर है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को संकट में डालकर सिंधिया दिल्ली की सियायत में शामिल होने वाले हैं। दिल्ली में सोमवार की शाम उनकी भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात हुई है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं है, लेकिन चर्चा यही है कि भाजपा के शीर्ष नेताओं से उनकी मुलाकात हो चुकी है। भाजपा उन्हें राज्यसभा में भेजने को तैयार है, हालांकि वो केंद्र में मंत्री बनना चाहते हैं, जिसे लेकर भाजपा अभी पशोपेश में है।

मध्यप्रदेश विधानसभा में 230 सीटें हैं, जिनमें से फिलहाल दो खाली हैं. इस तरह मौजूदा समय में राज्य में कुल 228 विधायक हैं, जिनमें से 114 कांग्रेस, 107 बीजेपी, चार निर्दलीय, दो बहुजन समाज पार्टी और एक समाजवादी पार्टी के विधायक शामिल हैं. कांग्रेस सरकार को इन चारों निर्दलीय विधायकों के साथ-साथ बीसपी और समाजवादी पार्टी का समर्थन है.

देर रात सिंधिया की सोनिया गांधी से प्रस्तावित मुलाकात को इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि देर रात जिस तरह से शिवराज सिंह चौहान ने पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और फिर वो गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करने पहुंचे, उससे तो साफ हो गया कि भाजपा के अंदर भी हलचलें तेज हैं। हालांकि इस मुद्दे पर भाजपा ने ना तो अभी तक पत्ते खोले हैं और ना ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुंह खोला है। लिहाजा ये तमाम बातें सिर्फ चर्चाओं में चल रहा है हालांकि कल तक पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठ जाने की उम्मीद है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!