Begin typing your search above and press return to search.

स्कूल क्या अब दिसंबर में खुलेंगे ? सरकार ने दी है ये जानकारी….पिछले 5 महीने से देश में बंद है सभी स्कूल-कॉलेज

स्कूल क्या अब दिसंबर में खुलेंगे ? सरकार ने दी है ये जानकारी….पिछले 5 महीने से देश में बंद है सभी स्कूल-कॉलेज
X
By NPG News

रायपुर 17 अगस्त 2020। स्कूल कब खुलेंगे ? इस सवाल का जवाब फिलहाल किसी के पास नहीं है। लेकिन स्कूल खुलने को लेकर अटकलें कई तरह की लग रही है। कुछ दिन पहले ही कई जगहों पर ये खबरें आयी थी कि दिसंबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे। अब केंद्र सरकार ने ट्वीट कर स्कूल को लेकर बड़ी बातें कही है। शिक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर स्पष्ट करने के लिए कहा कि सरकार ने दिसंबर तक स्कूलों को फिर से नहीं खोलने का कोई निर्णय नहीं लिया है.

हालांकि इससे पहले कई राज्यों ने भी स्कूलों को लेकर अपना रूख साफ कर दिया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पहले ही कह दिया है कि राजधानी में स्कूल तब तक नहीं खोले जायेंगे, जब तक ये स्पष्ट नहीं हो जाता कि स्कल में बच्चे कोरोना से पूरी तरह सुरक्षित हैं। वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने भी स्पष्ट रूप से कहा है कि स्कूल खोलने को लेकर केंद्र सरकार की जारी गाइडलाइन के अनुरूप ही फैसला लिया जायेगा।

इससे पहले, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय स्वास्थ्य मंत्रालय, गृह मंत्रालय के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा. इसके अलावा, उन्होंने कहा, सरकार स्कूलों को फिर से खोलने से पहले विस्तृत दिशानिर्देश और एहतियाती उपाय जारी करेगी.मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य हैं. इसके अलावा, बैठने की व्यवस्था, स्कूल समय में बदलाव. कुछ कदम सरकार की ओर से उठाए जाएंगे.

Next Story