…नहीं सुनाई देगी अब अमिताभ बच्चन की आवाज…कल से बदल जाएगी आपकी कोरोना कॉलर ट्यून…..

नई दिल्ली 14 जनवरी 2020 कल से आपको अपने मोबाइल पर अमिताभ बच्चन की आवाज में सुनाई देने वाला कॉलर ट्यून बदल जाएगी. जानकारी के मुताबिक शुक्रवा मोबाइल पर कॉलर ट्यून बदल जाएगी. कल से वैक्सीनेशन पर आधारित कॉलर ट्यून होगी. कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) को लेकर लोगों में जागरुकता लाने के लिए और उन्हें सावधान करने के मकसद से लगाए गए अमिताभ बच्चन के कॉलर ट्यून (Amitabh Bachchan Caller Tune) को हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi High Court) में एक जनहित याचिका दायर की गई थी.

16 जनवरी से देशभर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा. पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, देश के करोड़ों मोबाइल सेट्स में कोरोना से बचाव को लेकर जारी कॉलर ट्यून आने वाले 24 घंटों के दौरान बदल सकता है. नए कॉलर ट्यून को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के बीच सोमवार को एक बैठक आयोजित की गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों के बीच मोबाइल कॉलर ट्यून को लेकर बैठक की गई. सूत्र ने बताया कि मोबाइल का नया कॉलर ट्यून कोरोना वैक्सीन से संबंधित होगा. हालांकि, इसका संदेश किस तरह का होगा, इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है.

सूत्र ने यह भी बताया कि नए कॉलर ट्यून में आवाज को लेकर भी संशय बरकरार है. दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों ने फिलहाल यह तय नहीं किया है कि नए कॉलर ट्यून के लिए कोरोना वैक्सीन वाले संदेश में आवाज किसकी होगी. हालांकि, कोरोना वायरस से बचाव को लेकर तैयार किए गए हिंदी और अंग्रेजी वाले कॉलर ट्यून में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज है.

सूत्रों के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से तैयार किए जाने वाले नए कॉलर ट्यून में बॉलवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की आवाज होने की संभावना अधिक है. उन्होंने बताया कि इसके लिए दोनों मंत्रालयों के कुछ अधिकारियों की राय आवाज बदलने की भी है.

सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय में प्रत्येक मंगलवार को अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाती है. संभावना यह है कि अधिकारियों की इस बैठक के पहले देश के करोड़ों मोबाइल का कॉलर ट्यून बदल जाएगा.

Spread the love