Begin typing your search above and press return to search.

कुमार विश्वास कांग्रेस करेंगे ज्वाइन ? प्रोफेसर पत्नी को कांग्रेस सरकार ने दिया बड़ा तोहफा…जानिये क्यों कांग्रेस में शामिल होने की बात आयी सामने

कुमार विश्वास कांग्रेस करेंगे ज्वाइन ? प्रोफेसर पत्नी को कांग्रेस सरकार ने दिया बड़ा तोहफा…जानिये क्यों कांग्रेस में शामिल होने की बात आयी सामने
X
By NPG News

नयी दिल्ली 15 अक्टूबर 2020। कुमार विश्वास के आम आदमी पार्टी से दूरी के बाद से उनके राजनीतिक जीवन को लेकर भविष्यवाणियां होती रही है। कभी उनके बीजेपी में जाने की अटकलें लगती है तो कभी कांग्रेस में। इसी बीच एक खबर ऐसी आयी है, जिसके बाद से ये कहा जाने लगा है कि कुमार विश्वास भाजपा नहीं कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं।

दरअसल कुमार विश्वास की पत्नी को राजस्थान की गहलोत सरकार ने लोकसेवा आयोग का मेंबर बनाया है। इससे पहले भी कांग्रेस सरकार कई कार्यक्रमों में कुमार विश्वास को बुलाती रही है। कांग्रेस के साथ नजदीकियां बढ़ते देख राजनीति पंडित भविष्यवाणियां करने लगे हैं कि कुमार विश्वास जल्द ही कांग्रेस के साथ हो सकते हैं।

हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है कि जब कुमार विश्वास का नाम राजनीतिक दलों के साथ जुड़ा है। हालांकि हर बार कुमार विश्वास अपने चुटीले अंदाज से इस बात का खंडन करते रहे हैं। ऐसे में अब तक कुमार एक बार फिर कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए सुर्खियों में हैं तो उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार किया जा रहा है।

डॉक्टर भूपेंद्र सिंह बने अध्यक्ष

राजस्थान लोक सेवा आयोग में नियुक्तियां राजनीतिक होती हैं इसीलिए इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कुमार विश्वास के अलावा राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉक्टर भूपेंद्र सिंह ने VRS लेने के बाद आज ही राजस्थान लोकसभा आयोग के अध्यक्ष का पद संभाला है.डीजीपी भूपेंद्र सिंह यादव करीब 8 महीने पहले ही सेवानिवृत्त हो गए थे. भूपेंद्र ने वीआरएस के लिए आवेदन किया था. राज्य सरकार ने अब उनकी अर्जी को स्वीकार कर लिया और इसके साथ ही एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंप दी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले साल अगस्त में ही भूपेंद्र को डीजीपी के पद पर 2 साल के लिए नियुक्त किया था. उनका कार्यकाल 30 जून 2021 तक है, मगर उससे पहले ही उन्होंने पद छोड़ने की इच्छा जताई थी. इसको सरकार ने मंजूर कर लिया है.

भूपेंद्र सिंह के अलावा पत्रकार जसवंत राठी को भी राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया गया है. गहलोत सरकार के वित्त विभाग के मुखिया आईएएस निरंजन आर्य की पत्नी संगीता आर्य को भी राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया गया है. संगीता आर्य 2013 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं.

Next Story