जींस पहनने से मना करने पर पति के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा…. मार्डन कपड़े पहनने से रोकने पर ससुरालवालों पर लगाये गंभीर आरोप

अहमदाबाद 9 जनवरी 2021। जींस से मना करने पर महिला ने अपने पति के खिलाफ ही मुकदमा कर दिया। मुस्लिम महिला की दो साल पहले ही शादी हुई है। महिला नौकरी पेशा है। आरोप है कि महिला जींस पहनकर नौकरी के लिए जाती है तो ससुरालवाले उसे तलाक देने की धमकी देते हैं। मामला अहमदाबाद के वेजलपुर इलाके में रहने वाली एक महिला का कहना है कि उसका पति उसे जीन्स नहीं पहनने देता है और जो लड़की जीन्स पहनती हैं, उन्हें अपशब्द कहता है.

महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. 37 साल की मुस्लिम महिला की शादी दो साल पहले हुए थी. महिला ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि जब वो जीन्स पहनकर नौकरी के लिए जाती है तो घरवाले उसे तलाक देने की धमकी देते थे.

महिला की यह दूसरी शादी है, जबकि उसके पति की यह तीसरी शादी है. महिला ने शादी से पहले ही पति के साथ अकेले रहने की बात कही थी. पति इस बात के साथ तैयार था. दो साल तक तो दोनों खुशी से एक साथ रहे, लेकिन बाद में महिला के पति ने उसे ससुराल में रहने और मॉर्डन कपड़े ना पहने की बात को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया. जब महिला ने बात नहीं मानी तो उसे तलाक की धमकी देने लगा. इसके अलावा महिला का पति उसपर नौकरी छोड़ने का भी दबाव बना रहा था.

Spread the love