लूडो में पत्नी ने हराया, बौखलाए पति ने मार मारकर तोड़ दी रीढ़ की हड्डी…. लॉकडाउन में खेल में जितना पत्नी को पड़ा महंगा

वडोदरा 27 अप्रैल 2020। लॉकडाउन ऑनलाइन लूडो गेम इन दिनों परिवारों के लिए टाइमपास और एंटरटेनमेंट हो गया है। गुजरात के वडोदरा में यह एक परिवार के लिए कलह का कारण बन गया। ऑनलाइन लूडो खेल में एक पत्नी ने अपने पति को हरा दिया तो दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा यहां तक बढ़ा कि पति ने पत्नी की पीट-पीटकर कर रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। पत्नी को अस्पताल ले जाया गया।

जानकारी के मुताबिक महिला नहीं चाहती थी कि उसका पति लॉक डाउन में घर से बाहर जाए। लिहाजा उसी ने अपने पति को घर में ऑनलाइन लूडो खेलने की योजना के बारे में बताया। महिला का पति अपनी पत्नी की बात मानकर घर में लूडो खेलने के लिए तैयार हो गया। बताया जा रहा है कि लूडो में यह युवक अपनी पत्नी से 3-4 राउंड हार गया। बार-बार हारने के बाद नाराज पति ने पत्नी से झगड़ा शुरू कर दिया। दोनों के बीच झगड़ा इतना बढ़ा की बात मारपीट तक पहुंच गई। पति ने पत्नी को इतना पीटा कि उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई। बाद में गलती का एहसास होने पर पति, पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा।

महिला का पति एक प्राइवेट इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में काम करता है। वहीं, महिला ने खुद ब्यूटीशियन का कोर्स किया हुआ है और बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती है। मारपीट की इस घटना के बाद पति ने पत्नी से माफी मांग ली, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से इंकार कर दिया।

लॉकडाउन के दौरान देशभर में घरेलू हिंसा के मामले 95 फीसदी तक बढ़ गए हैं। पिछले दिनों राष्ट्रीय महिला आयोग ने देशव्यापी बंद से पहले और बाद के 25 दिनों में विभिन्न शहरों से मिली शिकायतों के आधार पर यह दावा किया। आयोग की मानें तो महिलाओं से घरेलू हिंसा के मामले लगभग दोगुने बढ़ गए हैं। आयोग ने इस साल 27 फरवरी से 22 मार्च के बीच और लॉकडाउन के दौरान 23 मार्च से 16 अप्रैल के बीच मिली शिकायतों की तुलना के बाद आंकड़े जारी किए हैं। इसके मुताबिक, बंद से पहले आयोग को घरेलू हिंसा की 123 शिकायतें मिली थीं जबकि लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन व अन्य माध्यम से घरेलू उत्पीड़न के 239 मामले दर्ज कराए गए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.