दहेज प्रताड़ना के चलते पत्नी ने की आत्महत्या, दहेज कम लाई हो कहकर करते रहते थे मारपीट… ट्रांसपोर्टर पति, सास और ससुर के खिलाफ FIR दर्ज…. एक गिरफ्तार

रायपुर 23 नवंबर 2020। दहेज प्रताड़ना के चलते एक नवविवाहिता ने खुदकुशी कर ली है। मृतिका महिला के परिजनों ने अब इस मामले में आरोपी पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। घटना टीकरापारा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर की है। मृतिका का नाम शलिनी त्रिपाटी है।
जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के अनूपपुर निवासी शालिनी की शादी 24 नवंबर 2019 में टीकरापारा निवासी ट्रांसपोर्टर निमेश त्रिपाठी से हुई थी। शादी से पहले ही निमेश के परिजनों ने युवती के परिवार वालों से लाखों रूपए दहेज की मांग की थी। युवती के परिजनों ने जैसे-तैसे ब्याज में लेकर 10 लाख रूपए जमा किए थे, जिसके बाद उन्होंने अपनी बेटी की शादी निमेश से की थी। शादी के बाद शालिनी अपने पति के साथ रायपुर में रहने लगी थी। थोड़े दिनों बाद पति निमेश त्रिपाठी, ससुर फालगो प्रसाद त्रिपाठी और सास दुर्गेश त्रिपाठी तीनों ने मिलकर शालिनी को दहेज कम लाई हो कहकर उससे मारपीट करते रहते थे। सात नवंबर को भी इसी बात को लेकर शालिनी के साथ पति और सास ससुर ने मारपीट की थी, जिसके बाद प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बताया जा रहा हैं कि शालिनी का दो माह का एक बच्चा भी है।
फिलहाल मृतिका के मायके वालों ने इस मामले को लेकर थाना टिकरापारा में निमेश त्रिपाठी, उसके पिता और मां के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप दर्ज कराया है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ 304बी, आईपीसी,34 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार भी किया है।

Spread the love