comscore

VIDEO- सब इंस्पेक्टर बनने के लिए भिखारी बनकर क्यों निकले अभ्यर्थी, तीन सालों से इंतज़ार करते-करते कईयों की उम्र बीती तो कईयों ने छोड़ दी तैयारी…

रायपुर 19 जुलाई 2021। तीन सालों से अटकी एसआई भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करने की मांग को लेकर नाराज अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान राजधानी के घड़ी चौक पर आने जाने वाले लोगों से भीख मांगकर सरकार का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कराया। प्रर्दशन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि, भीख में मिल रहे रूपयों को वो सरकार को भेजेंगे ताकि रूकी हुई प्रक्रिया फिर से शुरू हो सके और उन्हें रोजगार मिल सके।

दरअलस 2018 में बीजेपी सरकार ने 655 पदांे पर एसआई, सूबेदार सहित अलग-अलग पदों पर विज्ञापन जारी किया था। इन पदों के लिए एक लाख से ज्यादा कैंडिडेट ने आवेदन भी किया था। इसके कुछ महिनों बाद ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव शुरू हो गए, जिसके चलते ये प्रक्रिया रोक दी गयी थी। अब चूँकि नई सरकार बने ढाई साल से ज्यादा हो गया है। इसके बावजूद अबतक के रूकी हुई भर्ती प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया है। इन तीन सालों के दौरान कई कैंडिडेट्स की शादी हो गयी तो कईयों ने पूरानी नौकरी छोड़कर फिजिकल फिटनेस और रिटर्न एग्जाम की तैयारी भी शुरू कर दी थी। आलम ये है कि अब इंतेजार कर रहे उम्मीदवारों के पास न तो पूरानी नौकरी है और न ही करने के लिए कोई काम। भर्ती का इंतेजार कर रहे युवाओ की उम्र भी बढ़ती जा रही है। साथ ही अब वो अर्थिक रूप से पूरी तरह कमजोर हो गये है।

प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों ने सरकार से जल्द ही रूकी हुई भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने की मांग की है। आने वाले दिनों में अगर ये प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो उनका प्रदर्शन और भी बड़े स्तर पर राजधानी में होगा।

Spread the love