Begin typing your search above and press return to search.

WTC 2021-23 में कौन बनेगा चैंपियन? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रॉड हॉग ने लिया इस टीम का नाम

WTC 2021-23 में कौन बनेगा चैंपियन? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रॉड हॉग ने लिया इस टीम का नाम
X
By NPG News

नईदिल्ली 17 अगस्त 2021I भारतीय क्रिकेट टीम ने लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को बड़े अंतर से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में लंबी छलांग ला दी है। भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रनों से मात दी। लार्ड्स टेस्ट में मिली शानदार जीत के बाद भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में 12 प्वॉइंट्स मिले हैं। उसके अब कुल 14 प्वॉइंट्स हो गए हैं और वह दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। इसे देखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रॉड हॉग ने अभी से ही भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में चैंपियन बनने का दावेदार बता दिया है।
हॉग ने अपने यटयूब चैनल पर बात करते हुए भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्व क्रिकेट में ऐसा कोई विकल्प नहीं दिखता है जो इस समय भारतीय टीम को रोक सके। उन्होंने साथ ही भारत को फाइटर करार देते हुए कहा कि वो एक ऐसी टीम है, जो किसी भी कीमत पर जीतना चाहती हैं। पूर्व स्पिनर ने क​हा, ‘ यह भारतीय टीम काफी तबाही मचाने वाली है। वे डब्ल्यूटीसी के दूसरे सीजन में चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार हैं। मैं अभी इस टीम को हराने वाली दूसरी टीम को नहीं देखता।
वेस्टइंडीज की टीम पाकिस्तान पर मिली रोमांचक जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वेस्टइंडीज के हालांकि भारत से दो प्वॉइंट्स कम हैं, लेकिन उसके परसेंटेज ऑफ प्वॉइंट्स ज्यादा हैं। इसलिए वह इस प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है। इंग्लैंड इस लिस्ट में दो प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। हॉग ने आगे कहा,’ मुझे इस टीम के बारे में जो पसंद है वह यह है कि वे एक ऐसी टीम की सकारात्मक संस्कृति बना रहे हैं जो हर मुकाबले को जीतने के लिए खेलना चाहती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस स्थिति में हैं, वे फाइटर हैं, वे खुद को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकालते हैं।’

Next Story