Begin typing your search above and press return to search.

Jio, Airtel और Vi में कौन है बेहतर, साथ ही किसके प्लान में मिल रहा कितना फायदा…सब कुछ यहां जानिए

Jio, Airtel और Vi में कौन है बेहतर, साथ ही किसके प्लान में मिल रहा कितना फायदा…सब कुछ यहां जानिए
X
By NPG News

नई दिल्ली 15 अप्रैल 2021। अपने अपने प्रीपेड प्लान्स को लेकर कड़ी टक्कर रहती है। इन तीनों कंपनियों के पास लगभग एक जैसे बेनिफिट वाले रिचार्ज प्लान हैं। अगर आप प्रीपेड यूजर हैं और आप कम कीमत में एक शानदार प्लान खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है।

Jio 199 रुपये प्लान
अगर आप जियो के ग्राहक हैं और कम कीमत में अच्छा प्लान खरीदना चाहते हैं तो 199 रुपये वाला ये प्लान आपके लिए बेस्ट रहेगा। बता दें कि जियो के इस प्लान के साथ 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को डेली 1.5GB डेटा दिया जाता है। यानि 28 दिन तक कुल 42GB डेटा मिलेगा। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100SMS की सुविधा भी दिए जाते हैं। अगर आप ये प्लान खरीदते हैं तो आपको JioTv, JoCinema और JioNews ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

Airtel का 199 रुपये वाला प्लान
अब बात करें एयरटेल 199 रुपये वाले प्लान की तो इसके साथ आपको 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है। 199 रुपए वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 SMS भी जाते हैं। यानी की इस प्लान के साथ आपको कुल 24GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही इस प्लान के साथ आपको अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का 30 दिन का फ्री ट्रायल, फ्री विंक म्यूजिक, फ्री हेलोट्यून्स और एयरटेल एक्सट्रीम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

Vi का 199 रुपये का प्लान
वोडाफोन आइडिया के इस प्लान में आपको 24 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। आपको इस प्लान के तहत डेली 1GB डेटा मिलेगा। यानी की इस प्लान के साथ आपको कुल 24GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है। इस प्लान में यूजर्स को Vi मूवीज एंड TV बेसिक का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Jio, Airtel और Vi के प्लान में ये है अंतर और कौनसा है बेस्ट
200 रुपये से कम की कीमत में तीनों कंपनियों के प्लान बेस्ट सुविधाएं दे रहे हैं। लेकिन अगर हम अच्छे प्लान की बात करें तो जियो का प्लान एयरटेल और Vi से ज्यादा बेस्ट है क्योकि इस प्लान के साथ यूजर्स को ज्यादा डेटा और वैलिडिटी मिल रही है। जियो के 199 रुपये वाले प्लान के साथ आपको एयरटेल और वोडाफोन के मुकाबले लगभग डबल डेटा मिल रहा है। वहीं अगर आप OTT प्लेटफार्म को देखने के शौक़ीन हैं तो एयरटेल का प्लान आपके लिए बेस्ट है क्योंकि इसके साथ अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का 30 दिन का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

Next Story