comscore

टीका लेते समय पीएम मोदी ने नर्स से कहा – नेता मोटी चमड़ी के होते हैं…मोटी सुई तो नहीं लगेगी

नईदिल्ली 1 मार्च 2021. टीका लेने के दौरान पीएम मोदी काफी खुश नजर आये. उन्होंने ट्वीट के साथ ही टीका लगवाते हुए अपनी एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह असमिया गमछा पहने दिख रहे हैं और मुस्कुराते हुए टीका लगवा रहे हैं. पीएम मोदी को पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी. निवेदा के साथ केरल की रहने वाली एक अन्य नर्स रोसम्मा अनिल भी इस दौरान वहां मौजूद थी.

कोरोना का टीका लेते समय पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में नर्सों से जो कहा, वह इस समय सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. दरअसल नर्स निवेदा ने वैक्सीन लगाने की जैसे ही तैयारी शुरू की पीएम ने मजाकिया अंदाज में कहा, क्या वह पशु को दी जाने वाली सुई का इस्तेमाल करेंगी. मोदी के मजाक को नर्स नहीं समझ पायीं. इसपर मोदी ने एक बार फिर से मजाकिया अंदाज में कहा, राजनेताओं की चमड़ी मोटी होती है, इसलिए उनके लिए कुछ विशेष मोटी सुई का तो इस्तेमाल नहीं करने वाली हैं.

पीएम मोदी के इस अंदाज पर वहां मौजूद नर्स हंसने लगी. टीका लगवाने के बाद प्रधानमंत्री ने उनसे कहा, लगा भी दिया, पता भी नहीं चला.

पीएम मोदी की बातचीत का खुलासा खुद नर्स निवेदा ने किया है. नर्स निवेदा ने कहा, हमे पता चला कि आज सुबह प्रधानमंत्री टीकाकरण के लिए आ रहे हैं. मैं जब यहां पहुंची तो मुझे यह जानकारी मिली कि प्रधानमंत्री आ रहे हैं. मुझे उनसे मिलकर बहुत खुशी हुई. नर्स ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को भारत बायोटेक के कोवैक्सीन टीके की पहली खुराक दी गई है और उन्हें 28 दिन में दूसरी खुराक दी जाएगी. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने हमसे पूछा कि वह कहां की रहने वाली हैं. एक अन्य नर्स अनिल ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से मिलकर बहुत खुशी हुई. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बहुत सहज थे.

गौरतलब है कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, एक मार्च से वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. कोरोना वायरस रोधी टीका सरकारी केंद्रों पर नि:शुल्क लगाया जाएगा.

Spread the love