प्रियंका राज्यसभा में जायेंगी भी या नहीं !…..सस्पेंस के बीच छत्तीसगढ़ के बाद मध्यप्रदेश और अब राजस्थान से भी उठी आवाज…..अप्रैल में खाली हो रही दो सीटें

रायपुर 19 दिसंबर 2020। प्रियंका गांधी क्या राज्यसभा में जायेंगी ….और अगर जायेंगी तो फिर किस राज्य से…..? दरअसल ये सवाल और सस्पेंस इसलिए है क्योंकि प्रियंका गांधी को अपने-अपने राज्य से भेजने के लिए इन दिनों कांग्रेसी खूब बावले हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ से ये मांग उठी थी, अब ये डिमांड मध्यप्रदेश और राजस्थान तक जा पहुंची है।

राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडेय ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात कर इस बात की मांग रखी है कि राजस्थान से प्रियंका गांधी को राज्यसभा में भेजा जाये। हालांकि अभी तक यही तय नहीं है कि प्रियंका राज्यसभा में जायेंगी भी या नहीं। इससे पहले हाल में ही मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने को लेकर बयान दिए थे. कांग्रेस पार्टी के अंदर इस बात को लेकर भी कानाफूसी चल रही है कि प्रियंका को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा भेजा जा सकता है. अब राजस्थान के प्रभारी ने स्पष्ट किया है कि वहां से भी प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजे जाने का अनुरोध किया गया है.

छत्तीसगढ़ की अगर बात करें तो अप्रैल में राज्यसभा की दो सीटें मोतीलाल वोरा और रणविजय सिंह जूदेव की खाली हो रही है। सियासी गणित ये बताती है कि भाजपा के हाथ से यहां रणविजय सिंह की सीट भी फिसलकर कांग्रेस के खाते में जायेगी।

आपको बता दें कि अप्रैल माह से पहले राज्यसभा की लगभग 60 सीटों पर चुनाव होना है. इनमें से कांग्रेस के पास 11 सीटें आनी तय मानी जा रही हैं. राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात से दो-दो और कर्नाटक, महाराष्ट्र, हरियाणा से एक-एक सीटें शामिल हैं. कांग्रेस बंगाल से भी एक सीट पाने की कोशिश में है.

Spread the love