fbpx

…जब बिधायक के सामने महिला ने SECL अफसर का पकड़ लिया कॉलर….जमीन धंसने से बौखलाये ग्रामीण अफसरों पर टूटे….पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से अफसरों को निकाला

कोरबा 27 जुलाई 2020। भूमिगत माइंस के करीब जमीन धंसने से बौखलाये ग्रामीण SECL के अफसर को मारने पर उतारू हो गये। हद तो तब हो गयी जब एक महिला ने अधिकारी का कॉलर पकड़ लिया और बदतमिजियां शुरू कर दी। ग्रामीण इस कदर आक्रोशित थे कि अगर पुलिस ने सुरक्षित SECL के अधिकारियों को ना निकाला होता, तो अनहोनी भी हो सकती थी। मामला  :: कोरबा में एसईसीएल के सिंघाली भूमिगत माइंस के समीप का है।

दरअसल माइंस के करीब जमीन का एक हिस्सा अचानक से धंस गया और एक बड़ा गड्ढा बन गया। ये खबर जैसे ही आम हुई ग्रामीणों का हुजूम मौके पर जमा हो गया और गांव वालों ने एसईसीएल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। घटना की जानकारी मिलते ही कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर मौके पर हालात का जायजा लेने पहुँचे। विधायक कंवर ने ग्रामीणों की मांग पर सिंघाली खदान के सब एरिया मैनेजर प्रदीप कुमार को मौके पर तलब किया गया।

मौके पर सब एरिया मैनेजर और जीएम ऑपरेशन कल्याणी प्रसाद जैसे ही पहुंचे विधायक पुरषोत्तम कंवर के सामने ग्रामीण आक्रोशित हो गए। SECL के अफसरों ने कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने की बात करते हुए ग्रामीणो से भीड़ नहीं करने की अपील की गई, तभी विधायक पुरषोत्तम कंवर बिफर गए। माहौल गरम होता देख  SECL के अफसर मौके से भगाने लगे। फिर क्या था गाँव की एक महिला ने जीएम ऑपरेशन कल्याणी प्रसाद का सीधे कॉलर ही पकड़ लिया और देखते ही देखते आक्रोशित ग्रामीण ने SECL के अफसरों को घेर लिया।

मौके की नजाकत को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस और SECL के सुरक्षा गार्ड बीच-बचाव कर SECL के अफसरों को सुरक्षित बाहर निकाल कर ले गए। फिलहाल SECL प्रबंधन ने जमीन धसकने वाले क्षेत्र को सील कर दिया है, और मौके पर सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.