Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षाकर्मियों को सताई वेतन की चिंता… संविलियन अधिकार मंच ने राखी से पहले वेतन भुगतान की रखी मांग…. कई ब्लॉक में मई-जून से नहीं मिला है वेतन

शिक्षाकर्मियों को सताई वेतन की चिंता… संविलियन अधिकार मंच ने राखी से पहले वेतन भुगतान की रखी मांग…. कई ब्लॉक में मई-जून से नहीं मिला है वेतन
X
By NPG News

रायपुर 27 जुलाई 2020. भले ही शिक्षाकर्मियों का नवंबर में अब संविलियन हो जाएगा लेकिन अभी भी उन्हें वेतन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। प्रदेश के कई जिलों के बहुत सारे ब्लॉक में अभी भी जून माह के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है कई ब्लॉक तो ऐसे हैं जहां पर मई का भी वेतन नहीं दिया गया है जबकि जुलाई माह खत्म होने जा रहा है। इसके अतिरिक्त प्रदेश के किसी भी जिले में जुलाई माह के लिए आबंटन नहीं है ऐसे में अपने शिक्षाकर्मी साथियों से वेतन भुगतान की स्थिति की जानकारी लेकर संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे ने पंचायत विभाग के मंत्री टीएस सिंहदेव को, संचालक एस प्रकाश को, आरएमएसए और एसएसए के संचालक जितेंद्र शुक्ला को और नगरीय प्रशासन विभाग के अपर संचालक सौमिल रंजन चौबे को ज्ञापन सौंपकर समस्या से अवगत कराते हुए राखी त्यौहार से पहले वेतन भुगतान की मांग रखी है. ताकि प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का परिवार भी त्योहार मना सकें।

संविलियन अधिकार मंच ने ज्ञापन के साथ साथ उन ब्लॉक की सूची भी सौंपी है जहां मई और जून माह के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है नगरीय प्रशासन विभाग और पंचायत विभाग जून माह तक के वेतन भुगतान के लिए पहले ही आबंटन जारी कर चुका है बावजूद इसके कई ब्लॉक में वेतन भुगतान नहीं किया गया है और इसके पीछे स्थानीय कार्यालयों की गड़बड़ी बताई जा रही है , संविलियन अधिकार मंच ने सूची के जरिए अधिकारियों के सामने इसको भी रखने की कोशिश की है ताकि अधिकारियों को भी यह पता चल सके कि उच्च कार्यालय से आबंटन जारी करने के बावजूद स्थानीय कार्यालय शिक्षाकर्मियों को वेतन भुगतान करने में कोताही करते हैं और राशि को एरियर्स और अन्य मद में खर्च कर देते हैं।

राखी त्यौहार से पहले वेतन भुगतान की रखी है मांग – विवेक दुबे

इसके संबंध में संविलियन अधिकार मंच के प्रदेश संयोजक विवेक दुबे ने बताया कि “जिन जिन ब्लॉक में मई और जून माह का वेतन भुगतान नही हुआ है उनकी सूची बनाकर हमने उच्च अधिकारियों को सौंपी है और जुलाई माह तक का वेतन भुगतान करने के लिए ज्ञापन सौंपा है ताकि रक्षाबंधन के त्यौहार के पूर्व शिक्षाकर्मियों को वेतन भुगतान हो सके और उनका परिवार भी रक्षाबंधन का त्योहार मना सकें , हमें विश्वास है कि उच्च अधिकारी पूरे मामले को संज्ञान में लेकर जल्द वेतन भुगतान कराएंगे और समस्या का निराकरण होगा।”

Next Story