Begin typing your search above and press return to search.

….जब ट्रक ड्राइवर बने SP से भी वसूली करने लगे पुलिसकर्मी……इंस्पेक्टर सहित 19 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड….10 किलोमीटर तक चलायी ट्रक, इंट्री प्वाइंट पर पैसे मांगते धराये पुलिसकर्मी

….जब ट्रक ड्राइवर बने SP से भी वसूली करने लगे पुलिसकर्मी……इंस्पेक्टर सहित 19 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड….10 किलोमीटर तक चलायी ट्रक, इंट्री प्वाइंट पर पैसे मांगते धराये पुलिसकर्मी
X
By NPG News

कैमूर (बिहार) 6 मार्च 2020। वसूलीबाज पुलिसकर्मियों ने रात अपने ही एसपी से वसूली कर ली। पुलिसकर्मियों की मिली शिकायत पर एसपी खुद इंस्पेक्शन पर निकले थे। इस दौरान उन्होंने ट्रक ड्राइवर का वेष बदल रखा था। ये पूरा मामला बिहार के कैमूर जिला का है, जहां एसपी दिलनवाज अहमद को काफी दिनों से इंट्री प्वाइंट पर अवैध वसूली की शिकायत मिल रही।

शिकायत को अपनी नजरों से देखने के लिए उन्होंने एक ट्रक ड्राइवर का वेष धरा और ट्रक चलाते हुए कई चेक पोस्ट को पार किया, इस दौरान हर चेकपोस्ट पर उनसे पैसे मांगे गये, एसपी दिलनवाज ने हर किसी को पैसे दिये भी और आखिरी चेकपोस्ट को भी इसी तरह से पार किया। नजरों से वसूली की अंधेरगर्दी देख एसपी खुद भी बेहद हैरान थे।

लिहाजा एसपी ने दफ्तर लौटते ही इंस्पेक्टर सहित 19 पुलिसकर्मियों को तुरंत ही सस्पेंड किया। सभी पुलिसकर्मी ओवरलोडेड ट्रक को छोड़ने और वसूली के मामले में शामिल । ट्रक चालक बने कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद को ड्यूटी पर रहे पुलिस वाले पहचान नहीं पाए और, उनकी भी चेक पोस्ट पर तलाशी लेने लगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी ने खुद ट्रक पर सवार होकर करीब 10 किलोमीटर ट्रक चलाया। इस दौरान इंट्री माफिया से लेकर सभी पुलिसकर्मियों को यही लगा कि कोई ट्रक चालक है।

इस बीच जहां भी पुलिस वाले ट्रक पार कराने के नाम पर पैसे मांगते थे उनके द्वारा दिया जाता रहा। करीब 4 घंटे के सर्च ऑपरेशन से पुलिसकर्मियों और इंट्री माफियाओं में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के दौरान एसपी ने 36 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं।

बताया जाता है कि SP को सूचना मिली कि पहाछहगंज चेकपोस्ट पर जब्त किए गए 3 ओवरलोड ट्रकों को भगा दिया गया है. जिसके बाद SP स्वयं ट्रक ड्राइवर बनकर पहुचें और सच्चाई को देखा जहां मौके पर दोषी पाए गए कर्मियों पर बड़ी करवाई करते हुए सस्पेंड किया.

Next Story