comscore

जब नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बाइक से निकल गए SP… नदी, नाले को भी पैदल किया पार… घने जंगल के बीच कच्ची रास्ते पर बाइक से कई किमी की दूरी की तय

धमतरी 16 जुलाई 2021. जिले में जॉइनिंग करने के बाद पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर का थानों में इंपेक्शन का दौर जारी है। हाल ही में पुलिस अधीक्षक महोदय ने नगरी अनुभाग के अतिसंवेदनशील थानों एवं सीआरपीएफ कैंप का औचक निरीक्षण कर अधिकारी व जवानों से मुलाकात की थी। इसी क्रम में आज जिले के अतिसंवेदनशील नक्सल गढ़़ मेचका और खल्लारी थाना क्षेत्र का निरीक्षण करने बाइक से निकल गए। इसके पूर्व उन्होंने जवानों को ब्रीफ भी किया…..जिले में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई एस.पी. स्वयं ऑपरेशन को लीड करते हुए जवानों के साथ बाइक से ही नक्सल प्रभावित अतिसंवेदनशील इलाके में स्थित थाना क्षेत्रों का निरीक्षण करने निकले हो….

 

उन्होंने बाइक से घने जंगल के बीच कच्चे रास्ते और नदी नाले को पैदल पार किया। ग्राम मेंचका, टोटाझरिया, बोईरगांव, आमझर, रिसगांव, बहीगांव, सांकरा, खल्लारी क्षेत्र का भ्रमण किया। रास्ते में मिले बच्चों से बात कर उन्होंने चॉकलेट भी बांटी। कई किलोमीटर दूरी तय करने के बाद मेचका और खल्लारी थाने में पहुँचकर एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने रात्रि मुकीम की। रात्रि में उपस्थित पुलिस अधिकारियों एवं डीआरजी के जवानों से रूबरू हुए और उनका हालचाल जाना। उपस्थित जवानों को ईमानदारी व सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने की बात कहते हुए अपने अनुभवों को साझा किया। वहीँ थाने में तैनात जवानों ने भी एसपी के सामने भी मोबाइल नेटवर्किंग और बारिश के मौसम में आने वाली कुछ समस्याएं रखी। पुलिस कप्तान ने समस्याओं को दूर करने उन्हें आश्वासन दिया..
इस दौरान नगरी एसडीओपी मयंक रणसिंह, आरआई के.देवराजू, निरीक्षक एन.एस. मंडावी व अन्य अधिकारी और डीआरजी के जवान भी साथ रहे.

Spread the love