…जब आधी रात निगम कमिश्नर को इंस्पेक्शन करते देख लोग रह गये हैरान…. व्यापार विहार स्मार्ट रोड का किया निरीक्षण….रोड में मवेशी देखकर जोन कमिश्नरों पर भड़के

बिलासपुर 17 मार्च 2020।  बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा महाराणा प्रताप चौक से तारबाहर तक बनाएं जा रहे स्मार्ट सड़क का निरीक्षण करने आधी रात को निगम कमिश्नर एवं एमडी श्री प्रभाकर पाण्डेय निर्माणाधीन सड़क पहुंचे। जहां चल रहे कार्यों का निगम कमिश्नर श्री पाण्डेय ने जायजा लिया.गौरतलब है की लाॅकाडउन में काम बंद होने के कारण निगम कमिश्नर श्री पाण्डेय ने रात में भी काम चालू रखने के निर्देश ठेकेदार को दे रखें हैं,ताकी कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके।

आधी रात को बिना सूचना के पहुंचे निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय को देखकर ठेका कंपनी के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया,कमिश्नर के पहुंचने की जानकारी मिलने पर आनन-फानन में स्मार्ट सिटी की टीम और ठेकेदार मौके पर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर श्री पाण्डेय ने भारतीय नगर चौक से महाराणा प्रताप चौक के बायें तरफ 100 एम.एम डाया पाईप लाईन शिफ्टिंग एक
सप्ताह के भीतर पूर्ण करने एवं नए पाईप लाईन द्वारा जल आपूति प्रारंभ कर पुरानी पाईप लाईन को निकाल कर सड़क निर्माण प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इसके अलावा शेष नाली निर्माण कार्य मे आ रही रूकावट जैसे बिजली खंभे,पेड़, आदी के संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर संबंधित रूकावट दूर करवाने के निर्देश भी दिए। साथ ही श्रीकांत वर्मा मार्ग-व्यापार विहार तिराहा मे शेष 25 मीटर सड़क निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करन के निर्देश दिए। एमडी श्री पाण्डेय ने डिवाइडर पर लगाए जा रहे ग्रिल के कार्य को पुनः डिजाईन कर अनुमोदन कराये जाने को कहा।भारतीय नगर चौक के शेष कलवर्ट निमार्ण कार्य को वर्षा ऋतु के जल निकासी की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के उपरांत ही पुर्ण कराने के निर्देश दिए।

सड़कों पर मवेशी देखकर भड़के

आधी रात को सड़क निर्माण कार्य को देखने निकलें कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने रास्ते में बैठें मवेशियों को देखकर नाराज़गी जताते हुए सभी जोन कमिश्नरों को तत्काल कार्रवाई करने और भविष्य में आवारा मवेशी सड़कों पर नज़र ना आएं इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Spread the love