…जब तेंदुआ चढ़ गया पेंड़ पर: राजनांदगांव के गांव में पेड़ पर चढ़े तेंदुआ को देखने उमड़ी भीड़… वन विभाग को उतारने के लिए घंटों करना पड़ा मशक्कत….

राजनांदगांव 26 जुलाई 2020। राजनांदगांव में आज एक तेंदुआ पेड़ पर जा बैठा। पॉश इलाके से सटे क्षेत्र में तेंदुआ की मौजूदगी ने लोगों को खौफ में डाल दिया है। हालांकि तेंदुआ को इस कदर पेंड पर मौज से बैठे देखने के लिए लोगों की भीड़ भी खूब इकट्ठा हो गयी है। काफी मशक्कत के बाद वन विभआग की टीम ने तेंदुए को पेड़ से नीचे उतारा। घटना राजनांदगांव जिले के साल्हेवारा क्षेत्र के ग्राम रामपुर की बतायी जा रही है। जहां आज दोपहर लगभग 12 बजे एक तेंदुआ जंगल से भटक कर गांव में आ पहुंचा। गांव वाले इससे पहले की वन विभाग को इसकी सूचना दे पाते तेंदुआ गांव के तालाब किनारे आकर एक पेड़ पर चढ़ गया ।

तालाब में नहाने पहुंचे ग्रामीणों ने अचानक तेंदूआ को पेड़ के पत्तों की ओट में छिपे तो देखकर दहशत में आ गये और वन विभाग को सूचना दी। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची । खैरागढ़ वन मंडल के एसडीओ एच एन ठाकुर ने बताया गया कि ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग और पुलिस की रेस्क्यू टीम साल्हेवारा क्षेत्र के ग्राम रामपुर पहुंची है। तेन्दुए को सुरक्षित पकड़ने पिंजरा लगाया गया है। देर शाम रेस्क्यू किया जायेगा ।

Spread the love