जब बुलेट पर निकले बुजुर्ग दंपत्ति भारत भ्रमण के लिए, रोजाना 250 किमी करते है सफर… अबतक 25 हजार किमी की दूरी की तय… जज्बे को देख लोगो ने किया सलाम…

धमतरी 29 फरवरी 2020. मन में कुछ कर दिखाने की जूनून और चाहत हो तो हर मुकाम हासिल किया जा सकता है.. उसमें उम्र आड़े हाथों नहीं आती….ऐसा ही कुछ कर दिखाया है गुजरात वडोदरा के चौहान दंपति ने.  बुलेट बाइक से ही 12 ज्योतिर्लिंग दर्शन करने के साथ साथ आल इंडिया भ्रमण के लिए निकल पड़े हैं और वे धमतरी होते हुए आगे जगदलपुर की ओर रवाना हुये है. गुजरात वडोदरा के रहने वाले 76 वर्षीय मोहन चौहान अपनी पत्नी लीला बेन 70 वर्ष के साथ बुलेट वाहन में कन्याकुमारी के लिए निकले हैं.

पत्नी को बिठाने के लिए साइड में छोटी ट्राली लगा रखा है और जिंदगी का आनंद लेते हुए भी निरंतर आगे बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार की दोपहर रायपुर से जगदलपुर के जाते समय थोड़ी देर के लिए मकई चौक में रुके जहां यातायात पुलिस ने उन्हें जूस पिलाकर आगे विदा किया. मोहन चौहान ने चर्चा करते हुए बताया कि वे रोजाना लगभग ढाई सौ किलोमीटर का सफर तय करते हैं. अब तक 25000 किलोमीटर चल चुके हैं. अभी रायपुर से धमतरी होते हुए आगे जगदलपुर हैदराबाद से कन्याकुमारी पहुंचेंगे. वहां से गोवा महाराष्ट्र होते हुए वडोदरा वापस जाएंगे. रास्ते में निरंतर लोगों का प्यार और स्नेह मिल रहा है.

बुलेट पर जाने के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि जिंदगी का आनंद लेते हुए आगे जाना चाहते हैं. नक्सल क्षेत्र में जाने की बात पर उनकी पत्नी लीला ने कहा कि नक्सलियों के लिए उनका एक संदेश है जो डर गया वह मर गया. इतनी उम्र में ऐसा सफर देखकर लोगों ने एक ही शब्द कहा  इनके जज्बे को सलाम.

Spread the love