Begin typing your search above and press return to search.

जब कमिश्नर उठाने लगे कच़रा और महापौर ने थामा झाड़ू….पार्षदों और आमजन के साथ मिलकर की साफ-सफाई….निगम कमिश्नर बोले- लोग प्रेरित हो यही उद्देश्य-कमिश्नर

जब कमिश्नर उठाने लगे कच़रा और महापौर ने थामा झाड़ू….पार्षदों और आमजन के साथ मिलकर की साफ-सफाई….निगम कमिश्नर बोले- लोग प्रेरित हो यही उद्देश्य-कमिश्नर
X
By NPG News

बिलासपुर 12 दिसंबर 2020. सुबह-सुबह निगम कमिश्नर को हाथ में झाड़ू लेकर गलियों की सफ़ाई करते और घमेला से कचरा उठाते देख लोग हैरान थे। इस दौरान महापौर भी साथ में थे दरअसल पूरा वाकया बिलासपुर का है। जहाँ नगर निगम द्वारा चलाएं गए विशेष सफाई अभियान के तहत राजकिशोर नगर में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय और महापौर रामशरण यादव हाथ में झाड़ू लेकर मैदान में उतरें और पूरे क्षेत्र में सफ़ाई अभियान का नेतृत्व किए।

शहर को स्वच्छ रखने और इसके प्रति आमजन में जनजागरूकता के उद्देश्य से नियमित सफ़ाई के अलावा नगर निगम द्वारा प्रत्येक शनिवार को किसी एक क्षेत्र में चलाएं जाने वाले विशेष सफाई अभियान में महापौर रामशरण यादव और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय पार्षदों तथा आमजन के साथ झाड़ू और घमेला लेकर साफ-सफाई किए।

निगम की पिछली समीक्षा बैठक में सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को किसी एक क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्णय लिया गया था। जिसके तहत जोन क्रंमाक- 7 में राजकिशोर नगर क्षेत्र में आमजन को स्वच्छता का संदेश देने सफ़ाई अभियान चलाया गया। सुबह 7 बजे प्रारंभ हुए इस अभियान में मोर्चा खुद महापौर राम शरण यादव और कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने संभाला.झाड़ू और घमेला लेकर सड़क पर निकलें और जहाँ-जहाँ कचरा दिखा वहाँ सफाई में जुट गए। राजकिशोर नगर के जोन कार्यालय क्षेत्र,तुलसी आवास,चंदन आवास,हर श्रृंगार,स्मृति वन मार्ग,शनिवार मंदिर,मोपका चौक के क्षेत्र को गंदगी मुक्त किया गया। इस दौरान महापौर और कमिश्नर जब तक सफाई कार्य चलता रहा पूरे समय मौके पर मौजूद रहें और सड़कों के अलावा गलियों और गंदगी से भरे मैदानों की सफाई की,इस दौरान झाड़ू भी लगाया और घमेला से कचरा भी उठाएं। महापौर और कमिश्नर ने इस दौरान अधिकारियों को भविष्य में सफाई को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए।महापौर और कमिश्नर के साथ पार्षद,निगम के अधिकारी-कर्मचारी,क्षेत्र के नागरिकों ने भी सफाई अभियान में अपना योगदान दिया। इसके अलावा बहुत से सामाजिक संगठन भी इस अभियान में शामिल हुए। सफ़ाई अभियान में मशीनों के ज़रिए नाली की भी सफाई की गई.वार्ड के नागरिकों ने स्वच्छता संबंधी अपनी कुछ समस्याएं कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के समक्ष रखी जिसके समाधान के निर्देश कमिश्नर पाण्डेय ने अधिकारियों को दिए। आज के सफाई अभियान में प्रमुख रूप से एमआईसी सदस्य राजेश शुक्ला,पार्षद संध्या तिवारी,सीमा धृतेश,अजय यादव, समेत बड़ी संख्या में निगम के अधिकारी-कर्मचारी,धिती फाउंडेशन,दावत ए आम के पदाधिकारियों समेत क्षेत्र के नागरिक शामिल हुए।

स्वच्छता हम सबकी ज़िम्मेदारी-महापौर

इस अवसर पर महापौर रामशरण यादव ने कहा की स्वच्छता हम सबकी जिम्मेदारी है और हम सब मिलकर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे। आज नागरिकों के सहयोग से अभियान चलाया गया।

लोग प्रेरित हो यही उद्देश्य-कमिश्नर

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के कहा की इस विशेष सफाई अभियान का उद्देश्य है क्षेत्र विशेष में सफ़ाई और आमजन को स्वच्छता के लिए प्रेरित करना। आज राजकिशोर नगर में सफाई अभियान चलाया गया है अगले शनिवार को शहर के दूसरे क्षेत्र में जाकर सफ़ाई करेंगे।

Next Story