Begin typing your search above and press return to search.

…जब कमिश्नर, SP को अपनी नकली पत्नी बनाकर पहुंचे थाने……..बोले- साहब मेरी बीवी के साथ…..जानिये फिर क्या हुआ..

…जब कमिश्नर, SP को अपनी नकली पत्नी बनाकर पहुंचे थाने……..बोले- साहब मेरी बीवी के साथ…..जानिये फिर क्या हुआ..
X
By NPG News

पुणे 9 मई 2021। देश कोरोना वायरस के गंभीर दौर से गुजर रहा है. इन बुरे और खतरनाक हालातों में देश के पुलिसकर्मियों के कंधों पर काफी जिम्मेदारी है. कोरोना का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र पर पड़ा है. ऐसे बुरे हालात में पुलिस जनता के साथ कैसा व्यवहार कर रही है यह जानने के लिए पुने के पिंपरी चिचवाड़ के कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने अनोखा तरीका अपनाया. उन्होंने मुस्लिम का भेष अपनाया और तीन अलग-अलग थानें जा पहुंचे.पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड शहर के आयुक्त कृष्णप्रकाश और एसपी प्रेरणा कट्टे फिल्मी अंदाज में अपना हुलिया बदलकर एक फरियादी बनकर शहर के अलग-अलग थानों में पहुंचे।

सिर्फ कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ही नहीं उनके इस रोल में उनकी पत्नि का किरदार एसपी प्रेरणा कट्टे थीं. कमिश्नर ने मुस्लिम व्यक्ति का रूप अपनाने के लिए चेहरे पर नकली दाढ़ी लगाई, सिर पर बिग लगाई और साथ ही सिर पर टोपी भी पहनी. वे जींस-कुर्ता पहनकर तीन अलग अलग थानों में जा धमके.

दो थानों में सुनाई एक ही स्टोरी

पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने दो थानों में एक ही स्टोरी सुनाई. उन्होंने थाने पहुंच कर कहा- साहब हम अपनी बेगम के साथा खाना खाने जा रहे थे तभी रास्ते में कुछ बदमाश मिले जिन्होंने बेगम के साथ छेड़खानी और बदसलूकी की. उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि बदमाश हमारे कीमती चीजे लेकर भाग गए. हमारी शिकायत दर्ज कीजिए और बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करिए. कमिश्नर की किसी को सच्चाई न पता चले इसके लिए वे अपनी बातों में ऊर्दू के शब्दों का इस्तेमाल भी करते रहे.

भेस बदलकर रात में थाने पहुंचे पुलिस कमिश्नर

कमिश्नर ने बताया कि हिंजवडी और वाकड़ दोनों ही पुलिस थानों से हमें काफी अच्छा रिस्पांस मिला. शिकायत सुनने के बाद पुलिसकर्मी हमारे साथ घटना स्थल तक गए और जानकारी ली. उन्होंने बताया कि जब वे घटना की एफआईआर दर्ज करने जा रहे थे तभी उन्होंने पुलिस कर्मियों को अपनी सच्चाई बता दी और अच्छे रिस्पांस के लिए उन्हें बंधाई दी.

पत्नी बनकर पहुंची एसपी प्रेरणा कट्टे

कृष्ण प्रकाश ने इसी गेटअप में एसपी प्रेरणा कट्टे के साथ तीसरे थाने पिंपरी में पहुंचे. वहां उन्होंने दूसरी घटना का जिक्र किया. वहां उन्होंने बताया कि हमारे घऱ में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है और उसे हॉस्पिटल ले जाना है लेकिन एम्बुलेंस वाला उनसे ज्यादा पैसे मांग रहा है. आप उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करें. उनकी बात सुनकर स्टेशन में मौजूद पुलिस वालों ने कहा कि यह उनका काम नहीं है.

तीसरे पुलिस स्टेशन से नहीं मिला अच्छा रिस्पांस

कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने कहा कि तीसरे पुलिस स्टेशन से उन्हें अच्छा रिस्पांस नहीं मिला. उन्होंने बताया कि गलत व्यवहार के लिए उन्होंने पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाई. उन्होंने कहा कि भेष बदलने के पीछे केवल इतना मकसद था कि हम जानना चाहते थे कि कोरोना संकट के दौर में पुलिस कर्मी आम जनता के साथ कैसा व्यवहार कर रही है. जनता की शिकायतें सुनी जाती है या नहीं. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पुलिसकर्मियों में अपने काम के प्रति जागरूकता आएगी और इससे उनके मन में एक डर भी बना रहेगा.

Next Story